इस साल झारखण्ड में नहीं निकलेगा 'सरहुल' और 'रामनवमी' का जुलूस, सीएम बोले- फिर बढ़ रहा कोरोना
इस साल झारखण्ड में नहीं निकलेगा 'सरहुल' और 'रामनवमी' का जुलूस, सीएम बोले- फिर बढ़ रहा कोरोना
Share:

रांची: झारखंड में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सीएम हेमंत सोरेन की बातों से यह साफ़ हो गया है कि इस वर्ष झारखंड में सरहुल और रामनवमी का जुलूस नहीं निकलेगा. बजट सत्र के समापन भाषण के दौरान सीएम सोरेन ने कहा कि फिर से संक्रमण बढ़ रहा है, रांची और जमशेदपुर में अधिक मामले सामने आए हैं, इसको लेकर सरकार बेहद गंभीर है। इसी कारण झारखंड में अब तक जुलूस और भीड़ भाड़ पर रोक जारी है, ताजा स्थिति को देखते हुए मंगलवार को आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा की गई है, इसलिए आवश्यक है कि हालात नियंत्रण में आने तक भीड़-भाड़ पर रोक लगाई जाए.

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि भगवान ना करे झारखंड में लॉकडाउन की स्थितियां हों, इसलिए अलर्ट रहने की जरूरत है. कोरोना के विकराल रूप की आहट सुनाई दे रही है, इसी को देखते हुए पिछले दिनों पीएम मोदी ने अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की थी. बैठक में पीएम को राज्य के हालात से अवगत कराया गया था.

सीएम सोरेन ने कहा कि फिलहाल स्थिति ठीक नहीं हैं. कुछ दिन बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जाएगा. समापन भाषण के दौरान सीएम सोरेन ने वित्तीय वर्ष 2021 22 के बजट की खासियत बताई. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में क्रय शक्ति बढ़ाने पर फोकस रहेगा. सीएम सोरेन ने कहा कि झारखंड में करीब 35 फीसद पद रिक्त हैं, अब तक यहां सरकारें जुगाड़ पर चलती रहीं, किन्तु हमारी सरकार लॉन्ग टर्म प्लान पर आगे बढ़ रही है.

सेंसेक्स और निफ़्टी में फिर आया उछाल

कोरोना महामारी के कारण 280 कंपनियों को किया गया दिवालिया घोषित

पेंशनभोगियों को डिजिटल जीवन प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए आधार अनिवार्य नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -