पेंशनभोगियों को डिजिटल जीवन प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए आधार अनिवार्य नहीं
पेंशनभोगियों को डिजिटल जीवन प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए आधार अनिवार्य नहीं
Share:

पेंशनभोगियों को डिजिटल जीवन प्रमाण पत्र, जीवन प्रतिमान प्राप्त करने के लिए आधार अनिवार्य नहीं है, सरकार द्वारा अधिसूचित एक नए सरकारी नियम के अनुसार इसके लिए उनकी पेंशन एकत्र करना आवश्यक है। “जीवन प्रमाण में आधार स्वैच्छिक आधार पर है और उपयोगकर्ता संगठन जीवन प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के वैकल्पिक साधन प्रदान करेंगे। 

NIC आधार अधिनियम 2016, आधार विनियमन 2016 और O.Ms (आधिकारिक ज्ञापन) के प्रावधानों, UIDAI द्वारा समय-समय पर जारी किए गए परिपत्रों और दिशानिर्देशों का अनुपालन करेगा, “इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय द्वारा एक अधिसूचना 18 मार्च को कहा गया। सरकार ने आधार इंस्टेंट मैसेजिंग समाधान 'सेंड्स' के लिए आधार सत्यापन को स्वैच्छिक भी बना दिया है और समाज कल्याण, नवाचार, ज्ञान, नियम, 2020 जैसे आधार प्रमाणीकरण के तहत सार्वजनिक कार्यालयों में उपस्थिति प्रबंधन को पेश किया गया है।

पेंशनरों योजना के लिए डिजिटल जीवन प्रमाणपत्र पेश किया गया था। पेंशनभोगियों के रूप में सामना करने वाले संकटों को दूर करने के लिए पेंशन संवितरण एजेंसी के समक्ष उपस्थित होना आवश्यक था या प्राधिकार द्वारा जारी किया गया जीवन प्रमाण पत्र था, जहां उन्होंने पहले सेवा की थी और उस वितरित एजेंसी को वितरित की थी। डिजिटल जीवन प्रमाण पत्र ने पेंशनरों को शारीरिक रूप से संबंधित संगठन की यात्रा करने में मदद की।

भारत में जल्द वापसी करेगा PUBG ! इंटरनेट पर दिया ऐसा विज्ञापन

ऑल टाइम हाई से इतने रूपये सस्ता हुआ सोना, जानिए आज का भाव

सेंसेक्स में 87 अंक तक की आई गिरावट, जानिए क्या रहा निफ़्टी का हाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -