सेंसेक्स और निफ़्टी में फिर आया उछाल
सेंसेक्स और निफ़्टी में फिर आया उछाल
Share:

भारतीय इक्विटी एक और सत्र में उच्च स्तर पर आ गई, जिसमें बेंचमार्क सूचकांकों में लाभ और हानि के बीच स्विंग हुआ। बीएसई सेंसेक्स 280 अंक बढ़कर 50,051 पर बंद हुआ जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 78 अंक बढ़कर 14,814 पर बंद हुआ। शीर्ष लाभ पाने वालों में श्री सीमेंट्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, डिवाइज लैब्स, टाइटन कंपनी और अदानी पोर्ट्स शामिल हैं, जबकि इंडियन ऑयल कॉर्प, हिंडाल्को, पावर ग्रिड, गेल इंडिया और ओएनजीसी जैसे हारे।

आज के सत्र में बैंकिंग स्टॉक आउटपरफॉर्मर थे। पीएसयू बैंक इंडेक्स 3 सेंटर्स के लाभ के साथ शीर्ष सेक्टोरल गेनर के रूप में उभरा। निफ्टी बैंक इंडेक्स भी लगभग 600 अंक या 1.7 प्रतिशत बढ़ा। सुप्रीम कोर्ट द्वारा बैंकों द्वारा एनपीए के वर्गीकरण पर दिए गए स्टे को हटाने के बाद बैंकिंग शेयरों के लिए सेंटीमेंट को बढ़ावा मिला। अन्य सेक्टोरल इंडेक्सों में, मेटल इंडेक्स शीर्ष सेक्टरल लैगार्ड था, जो 0.7percent लोअर समाप्त हुआ, जबकि FMCG इंडेक्स 0.4percent गिर गया। 

निफ्टी ऑटो और निफ्टी फार्मा इंडेक्स ने 0.5 प्रतिशत की बढ़त के साथ सत्र का अंत किया। व्यापक बाजारों में मिडकैप आउटपरफॉर्मिंग के साथ एक मिश्रित सत्र था। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 0.9 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स ट्रेड के करीब 0.4percent बढ़ा। कहीं और, यूरोपीय सूचकांकों ने लाल रंग में फ्रेंच CAC के साथ 0.5 प्रतिशत की गिरावट के साथ कारोबार किया। अमेरिकी स्टॉक फ्यूचर्स में रातोंरात बढ़त के बाद अमेरिकी स्टॉक फ्यूचर्स ने भी अमेरिकी बाजारों के कमजोर प्रदर्शन का संकेत देते हुए कम कारोबार किया।

दिल्ली में रिटायर्ड फौजी को गोलियों से भूना, जांच में जुटी पुलिस

द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी जाएंगे बांग्लादेश

बड़ी खबर: अब 45 वर्ष से ऊपर की आयु वालों को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -