झारखंड में कैबिनेट विस्तार पर घमासान, कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से मिलने दिल्ली पहुंचे सीएम चंपई सोरेन
झारखंड में कैबिनेट विस्तार पर घमासान, कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से मिलने दिल्ली पहुंचे सीएम चंपई सोरेन
Share:

रांची: झारखंड में हाल ही में हुए मंत्रिमंडल गठन के बीच मुख्यमंत्री चंपई सोरेन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर के साथ शनिवार को नई दिल्ली स्थित झारखंड भवन पहुंचे. झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर के मुताबिक, सीएम सोरेन का कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलने का कार्यक्रम है.  

कथित तौर पर कैबिनेट में स्थान सुरक्षित न होने से असंतुष्ट कई विधायक भी मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ अपनी चिंताओं को दूर करने के लिए दिल्ली गए हैं। ठाकुर ने जोर देकर कहा, "झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन नए मंत्रिमंडल के गठन के बाद कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात करेंगे। हम पार्टी के अन्य नेताओं से भी मिलेंगे... विधायक अपने मुद्दों को बताने के लिए दिल्ली आए हैं।" नए मंत्रिमंडल को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और कांग्रेस के बीच संभावित दरार की अटकलों को खारिज करते हुए, पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के भाई और पार्टी नेता बसंत सोरेन ने आश्वासन दिया कि कांग्रेस विधायकों के बीच किसी भी संदेह को स्पष्ट कर दिया गया है।

बसंत सोरेन ने कहा, "कोई भी परेशान नहीं है। उन्हें (कांग्रेस विधायकों को) कुछ संदेह था लेकिन वह सब दूर हो गया है। हमारा परिवार एकजुट है। अब हर कोई संतुष्ट है। मैं दिल्ली जा रहा हूं।" झारखंड में नए चंपई सोरेन मंत्रिमंडल में आठ मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बावजूद, कुछ कांग्रेस विधायकों ने असंतोष व्यक्त किया और आरोप लगाया कि विस्तार में उनकी उम्मीदों के विपरीत नए चेहरों की अनदेखी की गई है।

कांग्रेस विधायक दीपिका पांडे सिंह ने कहा कि उन्होंने कैबिनेट के शपथ ग्रहण समारोह से पहले अपनी चिंता व्यक्त की थी। सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, "हमने मांग की कि अगर नई सरकार बन रही है और कैबिनेट में फेरबदल किया जा रहा है तो नए चेहरों को मौका दिया जाना चाहिए था।"

इसी तरह की भावना व्यक्त करते हुए, कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने बताया कि विधायकों ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को अपनी चिंताओं से अवगत कराया है, और इस बात पर जोर दिया है कि उनकी मांग अपरिवर्तित रहेगी। अनुप सिंह ने टिप्पणी की, "हम कुल 12 लोग हैं। हमने एक पत्र के माध्यम से अपने पीसीसी अध्यक्ष के साथ अपनी चिंता साझा की है। हमारी मांग पहले जैसी ही है।"

मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने पहले गृह और कार्मिक जैसे प्रमुख विभाग अपने लिए आरक्षित करते हुए मंत्रियों को विभाग आवंटित किए थे। चंपई सोरेन ने 2 फरवरी को मुख्यमंत्री का पद संभाला और गठबंधन सरकार ने 5 फरवरी को फ्लोर टेस्ट में 47:29 बहुमत हासिल किया।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा छोड़कर अचानक केरल क्यों पहुंचे राहुल गांधी ?

संदेशखाली में महिला उत्पीड़न पर कैलाश विजयवर्गीय ने तोड़ी चुप्पी, ममता सरकार पर बोला हमला

केरल सीएम पिनाराई विजयन पर फिर भड़के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान, जानिए क्या बोले ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -