संदेशखाली में महिला उत्पीड़न पर कैलाश विजयवर्गीय ने तोड़ी चुप्पी, ममता सरकार पर बोला हमला
संदेशखाली में महिला उत्पीड़न पर कैलाश विजयवर्गीय ने तोड़ी चुप्पी, ममता सरकार पर बोला हमला
Share:

भोपाल:  मध्य प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने पश्चिम बंगाल में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त की है, खासकर संदेशखाली मुद्दे के आलोक में, उन्होंने राज्य में महिलाओं के प्रति सम्मान की कथित कमी पर जोर दिया है।

विजयवर्गीय ने शनिवार को मीडिया प्रतिनिधियों से बात करते हुए कहा कि,"अफसोस की बात है कि पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था खस्ताहाल है... राज्य महिलाओं की गरिमा के प्रति घोर उपेक्षा प्रदर्शित करता है। अफसोस की बात है कि जब महिलाएं पीड़ा सहती हैं तो पुलिस भी शिकायत दर्ज करने में विफल रहती है... मैं इस बात से हैरान हूं कि जो लोग कभी मोमबत्तियां लेकर विरोध प्रदर्शन करते थे, वे अब कहां हैं

हाल की एक घटना ने संदेशखाली क्षेत्र में यौन उत्पीड़न और हिंसा के कथित मामलों की जांच के दौरान भाजपा प्रतिनिधिमंडल के सामने आने वाली बाधाओं को उजागर किया। प्रतिनिधिमंडल में भाजपा नेता अन्नपूर्णा देवी, प्रतिमा भौमिक, सुनीता दुग्गल, कविता पाटीदार, संगीता यादव, बृज लाल और अग्निमित्र पॉल शामिल थे, जिन्हें संदेशखली जाते समय पुलिस अधिकारियों ने रोक दिया। इसके बाद, क्षेत्र में प्रवेश करने से रोके जाने के बाद उन्होंने राज्यपाल सीवी आनंद बोस से मुलाकात की।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद, प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर करने का इरादा व्यक्त किया, जिसमें संदेशखाली जाने और महिला प्रदर्शनकारियों से जुड़ने की अनुमति मांगी गई।

एक प्रतिनिधि सदस्य अन्नपूर्णा देवी ने शुक्रवार को राज्यपाल से मुलाकात के बाद एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि, "आज संदेशखाली की हमारी यात्रा में बाधा उत्पन्न हुई और हमें वापस लौटना पड़ा। हम संदेशखाली जाने की अनुमति के लिए उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे। हमारा उद्देश्य महिलाओं, बच्चों और नवविवाहित दुल्हनों की दुखद दुर्दशा पर प्रकाश डालना है, जो टीएमसी के गुंडों और कानून प्रवर्तन के हाथों पीड़ित हैं।" संदेशखाली में टीएमसी नेता शाजहां शेख और उनके सहयोगियों द्वारा किए गए कथित अत्याचार के खिलाफ महिलाएं कई दिनों से प्रदर्शन कर रही हैं

इन घटनाओं के जवाब में, भाजपा ने केंद्रीय मंत्रियों और संसद सदस्यों को शामिल करते हुए छह सदस्यीय समिति का गठन किया। उनका कार्य संदेशखाली का दौरा करना और महिलाओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न और हिंसा की रिपोर्ट की गई घटनाओं पर जानकारी संकलित करना है।

केरल सीएम पिनाराई विजयन पर फिर भड़के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान, जानिए क्या बोले ?

किसानों के आंदोलन के बीच हरियाणा के 7 जिलों में बढ़ाया गया इंटरनेट बैन

कांग्रेस को लग सकता है एक और झटका ! कमलनाथ के बाद मनीष तिवारी भी भाजपा के संपर्क में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -