भारत जोड़ो न्याय यात्रा छोड़कर अचानक केरल क्यों पहुंचे राहुल गांधी ?
भारत जोड़ो न्याय यात्रा छोड़कर अचानक केरल क्यों पहुंचे राहुल गांधी ?
Share:

वायनाड: कांग्रेस नेता और वायनाड सांसद राहुल गांधी उच्च श्रेणी के जिले में हाल ही में जंगली हाथियों के हमले के दो पीड़ितों के घरों का दौरा किया और उनके शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। 

अपने निर्वाचन क्षेत्र में मानव-पशु संघर्ष के समाधान की मांग को लेकर स्थानीय लोगों के जोरदार विरोध के कारण वाराणसी में उनकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा स्थगित होने के बाद गांधी की यात्रा शनिवार शाम को कन्नूर जिले से शुरू हुई। एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल और अन्य स्थानीय नेताओं के साथ, गांधी ने सड़क मार्ग से वायनाड की यात्रा की।

वायनाड के मनन्थावडी इलाके में रेडियो कॉलर वाले हाथी द्वारा घातक कुचले जाने का शिकार हुए अजी (42) के आवास पर, गांधी ने दुखी परिवार को सांत्वना देते हुए 20 मिनट से अधिक समय बिताया। बाद में, उन्होंने वन विभाग के इको-टूरिज्म गाइड पॉल के घर का दौरा किया, जो शुक्रवार को कुरुवा द्वीप के पास एक जंगली हाथी के हमले का शिकार हो गया था और अपने प्रवास के दौरान परिवार के प्रति अपनी सहानुभूति व्यक्त की।

गांधी के यात्रा कार्यक्रम में हाल ही में बाघ के हमले के शिकार प्रजीश के घर का दौरा भी शामिल है। इसके अतिरिक्त, दोपहर में इलाहाबाद के लिए प्रस्थान करने से पहले उनका कलपेट्टा में पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में जिला अधिकारियों के साथ एक मूल्यांकन और समीक्षा बैठक बुलाने का कार्यक्रम है।

वायनाड में हाल के दिनों में पशुधन और मनुष्यों पर हमलों में वृद्धि देखी गई है, जिससे विभिन्न राजनीतिक दलों ने जंगली जानवरों की बढ़ती घटनाओं के विरोध में हड़ताल का आह्वान किया है। हालांकि, शनिवार को वायनाड में हड़ताल हिंसक हो गई।

केरल सीएम पिनाराई विजयन पर फिर भड़के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान, जानिए क्या बोले ?

किसानों के आंदोलन के बीच हरियाणा के 7 जिलों में बढ़ाया गया इंटरनेट बैन

कांग्रेस को लग सकता है एक और झटका ! कमलनाथ के बाद मनीष तिवारी भी भाजपा के संपर्क में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -