झारखंड ने सार्वजनिक जल निकायों में छठ पूजा पर लगाया प्रतिबंध
झारखंड ने सार्वजनिक जल निकायों में छठ पूजा पर लगाया प्रतिबंध
Share:

कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए झारखंड सरकार ने छठ पूजा के लिए नदियों, तालाबों और अन्य सार्वजनिक जल निकायों के तट पर मण्डली और धार्मिक समारोह पर प्रतिबंध लगाने की अधिसूचना जारी की है। रविवार देर रात राज्य आपदा प्रबंधन समिति द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार महामारी के बीच लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार द्वारा सभी सावधानियां बरती जा रही है। उपायों के भाग के रूप में, किसी को छठ पर्व के दौरान जल निकायों के पास किसी भी संगीत या सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर सजावटी लाइटें और पटाखे फोड़ना इस बार बंद कर दिया गया है। समिति ने अपनी अधिसूचना में कहा कि लोगों के एक समूह द्वारा एक जल-निकाय में स्नान करने की प्रथा वायरस के संचरण की संभावना को बढ़ा सकती है। इसने छठ पूजा करने के उद्देश्य से क्षेत्रों की बैरिकेडिंग या इलाकों को चिह्नित करने पर भी रोक लगा दी। 

इस वर्ष 17 से 21 नवंबर तक आयोजित होने वाला यह त्योहार आमतौर पर विशाल सभाओं द्वारा चिह्नित किया जा रहा है। जैसा कि अनुष्ठान करने के लिए एक निश्चित समय है, भीड़ को नियंत्रित करना मुश्किल होगा। अधिसूचना में आगे कहा गया है कि जल-निकायों के पास दुकानों और स्टालों की स्थापना की अनुमति नहीं होगी। इस प्रकार, झारखंड में कुल 1,06,064 लोगों ने COVID-19 मामलों में सकारात्मक परीक्षण किया है, जिनमें से 924 लोगों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया है।

28 वर्ष बाद जेल से घर लौटे पिता के गले लगकर रो पड़ी बेटी

जॉनसन एंड जॉनसन ने कोरोना वैक्सीन को लेकर शुरू किया परिक्षण

सरकार ने लगाया पटाखों पर बेन तो बीजेपी के पूर्व विधायक ने बन्दुक से कर डाली फायरिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -