जॉनसन एंड जॉनसन ने कोरोना वैक्सीन को लेकर शुरू किया परिक्षण
जॉनसन एंड जॉनसन ने कोरोना वैक्सीन को लेकर शुरू किया परिक्षण
Share:

दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे व्यापक रूप से आधारित स्वास्थ्य सेवा कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने अपने प्रायोगिक कोविड-19 वैक्सीन के दो-खुराक वाले आहार का परीक्षण करने के लिए सोमवार को नए पैमाने पर देर से चरण का परीक्षण शुरू किया। कंपनी दूसरी खुराक के साथ सुरक्षा की अवधि के लिए संभावित वृद्धिशील लाभों का मूल्यांकन करती है। अमेरिकी दवा समूह अध्ययन के लिए 30,000 प्रतिभागियों को दाखिला देने और सितंबर में शुरू हुए 60,000 स्वयंसेवकों के साथ एक-खुराक परीक्षण के समानांतर इसे चलाने की योजना बना रहा है।

अध्ययन के यूके शाखा में 6,000 प्रतिभागियों को भर्ती करने का लक्ष्य है और बाकी अन्य देशों से संयुक्त राष्ट्र, बेल्जियम, कोलंबिया, फ्रांस, जर्मनी, फिलीपींस, दक्षिण अफ्रीका और स्पेन जैसे कोविड-19 मामलों की एक उच्च घटना के साथ जुड़ेंगे। उन्हें या तो एक प्लेसबो या प्रायोगिक शॉट की पहली खुराक दी जाएगी, जिसे वर्तमान में Ad26COV2 कहा जाता है, 57 दिनों के बाद दूसरी खुराक या प्लेसबो को कहा जाता है, शाऊल फस्ट, बाल रोग प्रतिरक्षाविज्ञानी और संक्रामक रोगों के एक प्रोफेसर ने कहा कि जो परीक्षण का सह-नेतृत्व कर रहे हैं। 

जॉनसन एंड जॉनसन ने एक बयान में कहा कि अध्ययन पहली और दूसरी खुराक के बाद वायरस और संभावित दूसरी खुराक के साथ सुरक्षा की अवधि के लिए संभावित वृद्धिशील लाभों के मूल्यांकन के लिए दोनों के बाद जांच टीका की प्रभावशीलता का आकलन करेगा।  AdVac नामक प्लेटफॉर्म का उपयोग एक इबोला वैक्सीन में भी किया जाता है जिसे इस साल के शुरू में मंजूरी दी गई थी। फॉस्ट ने एक ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा, "यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि हम कई अलग-अलग निर्माताओं से कई अलग-अलग टीकों के परीक्षणों का पीछा करते हैं और फिर ब्रिटेन और वैश्विक आबादी दोनों को आपूर्ति सुनिश्चित करने में सक्षम हैं।"

28 वर्ष बाद जेल से घर लौटे पिता के गले लगकर रो पड़ी बेटी

सरकार ने लगाया पटाखों पर बेन तो बीजेपी के पूर्व विधायक ने बन्दुक से कर डाली फायरिंग

राष्ट्रिय प्रेस दिवस पर भारत के उपराष्ट्रपति ने दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -