जयंत चौधरी ने राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया
जयंत चौधरी ने राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया
Share:

लखनऊ: सोमवार को राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने सपा-रालोद के संयुक्त उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। जयंत जब नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे तो उनके साथ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष (सपा) अखिलेश यादव भी थे।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "मैं अखिलेश यादव का आभारी हूं कि उन्होंने मेरी उम्मीदवारी के लिए उनकी पार्टी के समर्थन के लिए, और मैं आपको आश्वासन देता हूं कि राज्यसभा में, मैं प्रासंगिक चिंताओं को दूर करूंगा। 

समाजवादी पार्टी ने जयंत चौधरी को समर्थन देने की घोषणा करके लोकसभा चुनाव के लिए सपा-रालोद गठबंधन को मजबूत करने की दिशा में पहला कदम उठाया है। 

इस बीच, अखिलेश यादव ने कहा कि यह सपा-रालोद साझेदारी की निरंतरता है। राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के तीसरे उम्मीदवार जयंत चौधरी होंगे। निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चल रहे कपिल सिब्बल को पार्टी का समर्थन मिल चुका है। जावेद अली सपा के एक और उम्मीदवार हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा में रालोद के आठ विधायक हैं और एक सीट जीतने के लिए एक उम्मीदवार को 37 वोटों की जरूरत होती है। समाजवादी पार्टी में 111 विधायक हैं।

भारत और पाकिस्तान ने चल रहे गतिरोध को कम करने के लिए बातचीत पर ज़ोर दिया : रिपोर्ट

बेसहारा बच्चों को PM मोदी का तोहफा, हर महीने मिलेंगे इतने हज़ार रुपए

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर कसा तंज ,कहा भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद में कांग्रेस सबसे आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -