साउथ की इस फिल्म की कॉपी है 'जवान'! X पर छिड़ी जंग
साउथ की इस फिल्म की कॉपी है 'जवान'! X पर छिड़ी जंग
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के जाने माने मशहूर अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' ने इतिहास रच दिया है। बॉक्स ऑफिस पर 129 करोड़ रुपये की बेहतरीन ओपनिंग के साथ यह रिलीज डेट पर अभी तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई है। सोशल मीडिया पर फिल्म ट्रेंड कर रही है तथा यूजर्स अपना पक्ष दे रहे हैं। जहां फिल्म की प्रशंसा करने वालों की कोई कमी नहीं है वहीं कुछ लोगों ने बताया है कि यह फिल्म दक्षिण भारतीय फिल्म जगत की कुछ दूसरी फिल्मों से मेल खाती है।

एक्स डॉट कॉम पर जहां एक शख्स ने इस फिल्म को अजीत कुमार की फिल्म Vidaa Muyarchi की कॉपी बताया तो एक व्यक्ति ने लिखा कि यह फिल्म वर्ष 1989 में आई तमिल मूवी थाई नाडू की कॉपी है। शख्स ने लिखा कि एटली की फिल्म थाई नाडू की कॉपी है जिसमें सत्यराज को डबल रोल में दिखाया गया था। एक शख्स ने ट्वीट किया- जवान का ऑरिजनल तमिल वर्जन - 1989" कमेंट सेक्शन में लोग इस मुद्दे पर आपस में भिड़ते नजर आए। शाहरुख की फिल्म पर पब्लिक की प्रतिक्रिया की बात करें तो कमल हासन की फिल्म 'इंडियन' (हिंदुस्तानी) से भी लोग कह रहे हैं कि कहानी बहुत मिलती जुलती है। बता दें कि फिल्म की कहानी में कॉपी+पेस्ट का यह पहला मामला नहीं है। 

इससे पहले भी कई फिल्मों पर कहानी चुराने के आरोप लग चुके हैं। जहां तक 'जवान' के डायरेक्टर एटली की बात है तो उनकी पिछली फिल्मों पर भी इस प्रकार के आरोप लग चुके हैं। वर्ष 2019 में आई एटली की फिल्म 'बिजिल' पर तेलुगू के शॉर्ट-फिल्मनिर्माता नंदी चिन्नी रेड्डी ने आरोप लगाया था कि कहानी की सोल उनकी तेलुगू फिल्म Slum Soccer से ली गई है। वर्ष 2017 में आई एटली की थालापति विजय तथा सामंथा रूथ प्रभु स्टारर फिल्म पर भी कहानी चुराने के आरोप लगे थे। इसे रजनीकांत की फिल्म मूंद्रू मुगनम से कॉपी बताया गया। वर्ष 2017 में एटली की फिल्म Theri पर विजयकांत की फिल्म Chatriyan से कहानी चुराने का आरोप लगा था।

एल्विश यादव संग इस शो में नजर आयेंगी शहनाज गिल, वीडियो ने बढ़ाया फैंस का उत्साह

200 करोड़ के पार पहुंची शाहरुख खान की फिल्म की कमाई

पति राज कुंद्रा संग शिल्पा शेट्टी ने शेयर किया वीडियो, बोली- 'तुम्हे आइना दिखाना चाहती हूं...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -