जापान की पीएम किशिदा की बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में जाने की कोई योजना नहीं है
जापान की पीएम किशिदा की बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में जाने की कोई योजना नहीं है
Share:

 

जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा ने कहा है कि 2022 बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में भाग लेने की उनकी कोई योजना नहीं है, उन्होंने कहा कि वह अमेरिका के नेतृत्व वाले राजनयिक बहिष्कार के जवाब में कई विकल्पों की जांच कर रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को संसद में किशिदा ने कहा, "उस समय, मेरी इसमें भाग लेने की कोई योजना नहीं है।" किशिदा जापानी विधायक शिंकुन हाकू के बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में शामिल होने के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे। किशिदा ने आगे कहा कि इस मामले में निर्णय लेना महत्वपूर्ण है और वह उचित समय पर ऐसा करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रहित के आलोक में कई कारकों की गहन जांच के बाद निर्णय लिया जाएगा।

बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक पर जापान के प्रधान मंत्री की टिप्पणी संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा चीन के शिनजियांग प्रांत में मानवाधिकारों के उल्लंघन के जवाब में खेलों का राजनयिक बहिष्कार शुरू करने के बाद आई है।

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया, यूनाइटेड किंगडम और कनाडा बीजिंग ओलंपिक के राजनयिक बहिष्कार की घोषणा में संयुक्त राज्य अमेरिका में शामिल हो गए हैं। अमेरिकी उपाय का उद्देश्य एक "स्पष्ट संदेश" भेजना है कि चीन के मानवाधिकारों के उल्लंघन का अर्थ है कि "हमेशा की तरह व्यापार" अब एक विकल्प नहीं है।

वैश्विक कर्ज 226 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंचेगा: आईएमएफ

UPSSSC में महिलाओं के लिए सुनहरा मौका, 9212 पदों पर वैकेंसी

संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता ने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -