जापान के इस शहर में कोरोना की मार हुई तेज, सामने आए फिर नए केस
जापान के इस शहर में कोरोना की मार हुई तेज, सामने आए फिर नए केस
Share:

टोक्यो: जापान में 4दिनों का लॉकडाउन जारी कर दिया गया है. इस दौरान टोक्यो में रिकॉर्ड 366 नए कोरोना वायरस के मामले दर्ज किये गए है. इनमें बाहर से घूमने आए लोग सम्मलित है. महामारी को लेकर आपातकाल खत्म होने के बाद मई में टोक्यो में कोरोना के केस की संख्या घटती  जा रही है.  लेकिन जून के अंत से संक्रमणों ने एक बार फिर जगह बना ली है. जुलाई के पहले 3 सप्ताह में संख्या 3 गुना हो चुका है. टोक्यो में अब 327 मौतों के साथ 10,420 मामले सामने आए हैं.

टोक्यो गवर्नर यूरिको कोइके ने निवासियों से बोला है कि वे लंबे लॉकडाउन के बीच जितना संभव हो सके घर में रहें. और गैर-जरूरी यात्राएं न करें. कोरोना संक्रमण रोगियों के लिए 1,000 बेड आवंटित करने वाले टोक्यो ने हॉस्पिटल को 2,800 तक बेड तैयार करने की बात कही है. कोइके ने बताया है कि शहर में बीमार रोगियों के लिए होटल के कमरों में व्यवस्था करने की प्रकिया जारी है.

बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना और इसका संक्रमण रोजाना बढ़ता ही जा रहा है. विश्वभर में इस संक्रमण से अब तक 1.52 करोड़ से अधिक लोग प्रभावित हो गए हैं और 6 लाख 23 हजार 443 लोगों की जानें जा चुकी है. कोरोना के संक्रमितों के मामले में अमेरिका दुनिया भर में पहले, ब्राजील दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है. वहीं इस महामारी से गई जानों के आंकड़ों के मामले में अमेरिका पहले, ब्राजील दूसरे और ब्रिटेन तीसरे स्थान पर है जबकि भारत मरने वालों की संख्या के मामले में 8वें स्थान पर है.

अगर इस देश में नहीं पहना मास्क, तो तीन महीने तक करनी पड़ेगी कड़ी मजदूरी

भारत का सख्त रुख देखकर चीन ने बदले सुर, कहा- दुनिया में बड़ा रोल निभाने में सक्षम 'इंडिया'

आँखों के सामने माँ-पिता की हत्या होते देख, बच्चों ने उठाया बहादुरी भरा कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -