अगर इस देश में नहीं पहना मास्क, तो तीन महीने तक करनी पड़ेगी कड़ी मजदूरी
अगर इस देश में नहीं पहना मास्क, तो तीन महीने तक करनी पड़ेगी कड़ी मजदूरी
Share:

प्‍योंगयांग: वैश्विकम महामारी कोरोन वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मास्क पहनना शुरू कर दिया हैं, वहीं उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन भी महामारी से डरे डरे से नज़र आ रहे हैं. यही कारण है कि उन्होंने मास्क नहीं  लगाने वालों के खिलाफ सख्त सजा का ऐलान किया है. 

अमेरिकी न्यूज साइट रेडियो फ्री एशिया (RFA) की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरिया ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कड़ा कदम उठाया है. अब मास्क नहीं लगाने वालों को 3 महीने तक कड़ी मजदूरी करनी होगी. सरकार के इस आदेश से लोगों में हड़कंप मच गया है. हालांकि, उत्तर कोरिया में कोई भी शख्स किम जोंग उन के फैसले के खिलाफ जाने का साहस कोई नहीं जुटा सकता है. 

उत्तर कोरिया प्रशासन द्वारा इस आदेश पर अमल सुनिश्चित करने के लिए पुलिस के साथ ही कॉलेज और हाईस्कूल के स्टूडेंट्स की टीमें बनाई हैं. ये टीमें घूम-घूमकर लोगों पर निगाह रखेंगी और जो भी बिना मास्क के पाया जाता है, उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. रेडियो फ्री एशिया ने एक उत्तर कोरियाई अधिकारी के हवाले से जानकारी देते हुए बताया कि कड़ी कार्रवाई के आदेश कोरोना के खतरे के मद्देनज़र जारी किये गए हैं. इस आदेश की अवहेलना करने वालों को 3 माह तक कड़ी मजदूरी करनी होगी, फिर चाहे वह कोई भी हो. 

भारत का सख्त रुख देखकर चीन ने बदले सुर, कहा- दुनिया में बड़ा रोल निभाने में सक्षम 'इंडिया'

आँखों के सामने माँ-पिता की हत्या होते देख, बच्चों ने उठाया बहादुरी भरा कदम

Guinness World Records में नाम दर्ज करवा चुके हैं यह 5 डॉग्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -