कोरोना से 45 मौतें होने के बावजूद बोले जापान के पीएम - 'अभी आपातकाल की आवश्यकता नहीं'

कोरोना से 45 मौतें होने के बावजूद बोले जापान के पीएम - 'अभी आपातकाल की आवश्यकता नहीं'

टोक्यो: जापान में कोरोना वायरस का सबसे अधिक प्रभाव राजधानी टोक्यो में देखने को मिल रहा है। टोक्यो में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद पीएम शिंजो आबे ने गुरुवार को इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है। हालांकि जापान सरकार ने शुक्रवार को कहा की कोरोना वायरस को लेकर देश में अभी आपातकाल की स्थिति घोषित करने की कोई जरुरत नहीं है।

जापान सरकार के शीर्ष प्रवक्ता योशीहिदे सुगा ने एक नियमित प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि फिलहाल जापान ऐसी स्थिति में नहीं है जहां उसे आपातकाल लगाने की जरुरत पड़े। उल्लेखनीय है कि जापान में शुक्रवार तक कोरोना वायरस से 1300 से अधिक पॉजिटिव मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जबकि 45 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 350 से ज्यादा कोरोना वायरस से संक्रमित लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

इनके साथ ही राजधानी टोक्यो के करीब योकोहोमा तट पर खड़े डायमंड प्रिंसेस क्रूज शिप पर भी 712 लोग भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक इस महामारी से जापान में 45 और क्रूज शिप पर 10 लोगों की जान जा चुकी है। दूसरी ओर प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक नई टास्क फोर्स गठित की है। आबे के इस फैसले को आपात स्थिति घोषित करने की दिशा में एक शुरुआती कदम के रूप में देखा जा रहा है।

कोरोना के कारण बिगड़े दुनियाभर के हाल, मरने वालों की संख्या 28000 के पार

WHO का बड़ा बयान, कहा- 'बचाव उपकरणों की कमी के कारण भी कोरोना वायरस से मर रहे लोग'

कोरोना जैसी बीमारी से लड़ने के लिए अमेरिका करेगा भारत की मदद