जापान की संसद ने वित्तीय वर्ष 2021 के लिए 320 अरब डॉलर के बजट को मंजूरी दी
जापान की संसद ने वित्तीय वर्ष 2021 के लिए 320 अरब डॉलर के बजट को मंजूरी दी
Share:

 

टोक्यो: जापानी संसद ने देश की पस्त अर्थव्यवस्था की मदद के लिए वित्त वर्ष 2021 के लिए रिकॉर्ड 36.0 ट्रिलियन येन, या 320 बिलियन अमरीकी डालर के अतिरिक्त बजट को मंजूरी दी है। जापानी मीडिया के अनुसार, जापानी सरकार को 22.1 ट्रिलियन येन के नए बांड जारी करने के लिए मजबूर किया जाएगा ताकि अनुपूरक बजट के अधिकांश हिस्से को वित्तपोषित किया जा सके।

नतीजतन, मार्च तक, सरकारी बांडों की बकाया राशि जिसे कर संग्रह द्वारा साफ किया जाना चाहिए, 1,000 ट्रिलियन येन को पार कर गया होगा। प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा के मंत्रिमंडल ने पिछले महीने के अंत में अनुपूरक बजट मसौदे को स्वीकार कर लिया, और प्रतिनिधि सभा ने बुधवार को इसे पारित कर दिया।

बजट में राजकोषीय खर्च 55.7 ट्रिलियन येन के नए उच्च स्तर पर पहुंच गया, जिसमें नवंबर में घोषित सरकार की नई प्रोत्साहन योजना के लिए 31.6 ट्रिलियन येन भी शामिल है। किशिदा का नीति पैकेज ज्यादातर इस सर्दी को महामारी की एक और संभावित लहर के लिए निवारक उपाय के रूप में फैलने वाले ओमिक्रॉन रूप की आशंकाओं पर कोविड -19 को प्रतिबंधित करने की ओर झुका हुआ है।

18.6 ट्रिलियन येन अतिरिक्त बजट को कोविड -19 के प्रसार का मुकाबला करने और चिकित्सा संस्थानों का समर्थन करने के लिए अलग रखा गया था। कोविड -19 रोगियों के लिए अतिरिक्त बिस्तर प्राप्त करने में चिकित्सा संस्थानों की सहायता के लिए सब्सिडी के रूप में कुल 2.0 ट्रिलियन येन उपलब्ध कराया गया है।

1.2 ट्रिलियन येन का उपयोग प्रोत्साहन पैकेज के हिस्से के रूप में सरकार के नकद  के लिए 18 वर्ष और उससे कम उम्र के बच्चों के लिए किया जाएगा, जो 9.6 मिलियन येन से कम की वार्षिक आय वाले घरों में रहते हैं।

श्रीहरि नटराज ने लगा दी रिकॉर्ड की हैट्रिक, वर्ल्ड स्विमिंग चैंपियनशिप में किया कमाल

शर्मनाक! एक बार फिर ह‍िंदू मंदि‍र पर हुआ हमला, दुर्गा प्रतिमा के धड़ को किया अलग

कोविड -19 सियोल: 2,109 छात्रों ने कोविड का परीक्षण सकारात्मक किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -