श्रीहरि नटराज ने लगा दी रिकॉर्ड की हैट्रिक, वर्ल्ड स्विमिंग चैंपियनशिप में किया कमाल
श्रीहरि नटराज ने लगा दी रिकॉर्ड की हैट्रिक, वर्ल्ड स्विमिंग चैंपियनशिप में किया कमाल
Share:

इंडिया के स्टार युवा तैराक श्रीहरि नटराज ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में अपना रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन जारी रखते हुए टूर्नामेंट में तीसरा ‘सर्वश्रेष्ठ भारतीय समय’ निकाल लिया है। सोमवार को फिना शॉर्ट कोर्स  वर्ल्ड चैंपियनशिप में उन्होंने पुरुष 100 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में 48.65 सेकेंड के वक़्त के साथ साजन प्रकाश के सर्वश्रेष्ठ भारतीय प्रदर्शन में सुधार देखने को मिला है। नटराज ने इससे बीते सप्ताह  50 मीटर और 100 मीटर कस्ट्रोक में भी ‘सर्वश्रेष्ठ भारतीय समय’  निकाल लिया था।

बेंगलुरू के 20 वर्षीय तैराक हालांकि सेमीफाइनल में स्थान बनाने में असफल रहे। वह हीट में कुल 38वें स्थान पर रहे जबकि सेमीफाइनल के लिए शीर्ष 16 तैराकों को स्थान मिल सकता था। गौरतलब है कि साजन के उपरांत नटराज सिर्फ दूसरे ऐसे भारतीय तैराक थे जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक के लिए ‘ए’ क्वालीफाइंग स्तर को प्राप्त कर लिया।  वर्ल्ड चैंपियनशिप में अन्य भारतीय तैराक में दिल्ली के कुशाग्र रावत ने पुरुष 1500 मीटर फ्रीस्टाइल में 15 मिनट 07।86 सेकेंड के वक़्त के साथ हीट में कुल 21वां स्थान प्राप्त किया।

बता दें कि इस प्रतियोगिता के वक़्त और रिकॉर्ड पारंपरिक लंबे कोर्स से अलग हो जाते है। यह प्रतियोगिता 25 मीटर के स्वीमिंग पूल में होने वाली है। शॉर्ट कोर्स मीट 25 मीटर के पूल में होती है जबकि 50 मीटर के पूल को लांग कोर्स पूल बोला गया है। तैराकी में किसी समय को तभी राष्ट्रीय रिकॉर्ड का कहना है कि जब वह राष्ट्रीय एक्वाटिक चैंपियनशिप में  प्राप्त कर लिया गया  हो इसलिए बाकी अन्य प्रतियोगिताओं के समय को ‘सर्वश्रेष्ठ भारतीय समय’ बोला जाता है।

लक्ष्य सेन का बड़ा बयान, कहा- "प्रकाश पादुकोण सर की तरह ऑल इंग्लैंड..."

BCC ने रादूकानू को चुना श्रेष्ठ खेल हस्ती, इस अवार्ड से किया सम्मानित

कोरोना की चपेट में आए टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल, ट्वीट कर दी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -