श्रीनगर में पड़ रही खून जमा देने वाली सर्दी, माइनस 3 डिग्री तापमान दर्ज

Nov 22 2020 01:32 PM
श्रीनगर में पड़ रही खून जमा देने वाली सर्दी, माइनस 3 डिग्री तापमान दर्ज

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में रविवार को इस मौसम की सबसे ठंडी रात दर्ज की गई. यहां तापमान शून्य से 3 डिग्री सेल्सियस कम था. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केन्द्र शासित प्रदेशों के लिए मौसम विभाग की डायरेक्टर सोनम लोटस ने मीडिया को बताया कि, “श्रीनगर में आज न्यूनतम तापमान शून्य से 3.0 डिग्री सेल्सियस कम था, जो इस सीजन में अब तक का सबसे कम तापमान रहा. यह सामान्य से 3.1 डिग्री कम है.”

बर्फीले पहाड़ों से सर्द हवाएं रविवार सुबह घाटी में बह रही थीं, लिहाजा अधिकतर स्थानीय लोगों ने हाड कंपाने वाली ठंड से बचने के लिए घर में ही रहना पसंद किया. एमईटी दफ्तर ने 24 नवंबर को होने वाली मुख्य गतिविधि के साथ सोमवार से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बरसात होने/बर्फ गिरने का पूवार्नुमान जताया है. गुलमर्ग स्की रिसॉर्ट में रविवार को न्यूनतम तापमान माइनस 7.4 और पहलगाम हिल स्टेशन पर माइनस 2.6 रिकॉर्ड किया गया है.

- 15 के साथ लद्दाख के कारगिल जिले में द्रास कस्बा रविवार को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केन्द्र शासित प्रदेशों में सबसे ठंडा था. जबकि लेह कस्बे में माइनस 12.3 और कारगिल में माइनस 8.5 न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड किया गया. वहीं जम्मू संभाग में रविवार को जम्मू शहर में 7.2, कटरा में 7.0, बटोटे में 2.3, बनिहाल में 1.0 और भद्रवाह 0.2 में तापमान रिकॉर्ड किया गया.

जल्द ही मिलेगी US कंपनी मॉडर्ना की कोरोना वैक्सीन, इतनी होगी कीमत

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन लगी आग, यहाँ जानिए ताजा भाव

एसबीआई ने किया 42 करोड़ ग्राहकों को अलर्ट, आज नहीं मिल सकेंगी ये सुविधाएं