बांदीपोरा दुष्कर्म: आरोपी के खिलाफ पुलिस ने दाखिल की चार्ज शीट

May 26 2019 08:00 PM
बांदीपोरा दुष्कर्म: आरोपी के खिलाफ पुलिस ने दाखिल की चार्ज शीट

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर पुलिस ने शनिवार को इस माह की शुरुआत में बांदीपोरा जिले में एक मासूम बच्ची के साथ बलात्कार के आरोपी युवक के खिलाफ चार्ज शीट दाखिल कर दी है। एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि, 'आज बांदीपोरा के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश की विशेष अदालत में चार्ज शीट दाखिल की गई। इसे वारदात होने की तारीख से 17 दिनों के भीतर आरोपपत्र दाखिल किया गया।'

उल्लेखनीय है कि बांदीपोरा जिले में 3 साल की मासूम बच्ची के साथ बलात्कार 8 मई को हुआ था। इस घटना पर लोगों का आक्रोश इस कदर भड़का कि घाटी के हर शहर और कस्बे में छात्रों व अन्य लोगों ने भारी विरोध प्रदर्शन किया था। पुलिस ने जल्द जांच संपन्न करने के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया, ताकि आरोपी ताहिर अहमद मीर को जल्द से जल्द अदालत के कटघरे में लाया जा सके और उसे सजा दी जा सके।

मीर पर यौनाचार से बाल संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। इस अधिनियम के तहत दोषी की अधिकतम सजा उम्रकैद है। पुलिस ने मीर के परिवार द्वारा उसे नाबालिग सिद्ध करने के लिए उसके फर्जी जन्म प्रमाणपत्र का उपयोग किए जाने की कोशिशों को भी नाकाम कर दिया। जिस प्राइवेट स्कूल के प्रिंसिपल ने प्रमाणपत्र जारी किया था, उसे पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया है।

मोटे अनाज का उत्पादन घटने से देश में महंगा हुआ पशु चारा

लोकसभा चुनाव के नतीजों ने इस सप्ताह डाला बाजार पर व्यापक असर

स्थानीय तेल तिलहन के बाजार में मांग कमजोर रहने से उतरे वनस्पति के दाम