लोकसभा चुनाव के नतीजों ने इस सप्ताह डाला बाजार पर व्यापक असर
लोकसभा चुनाव के नतीजों ने इस सप्ताह डाला बाजार पर व्यापक असर
Share:

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के बाद स्थिर सरकार बनने के संकेतों की धुन पर इस सप्ताह घरेलू शेयर बाजार झूम उठा। शेयर बाजार के प्रमुख संवेदी सूचकांकों ने रिकॉर्ड ऊंचाइयों को छूकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की जीत का स्वागत किया। प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 40,000 के मनोवैज्ञानिक स्तर को पार कर ऐतिहासिक बुलंदी पर जा पहुंचा। निफ्टी भी 12,000 के मनोवैज्ञानिक स्तर को तोड़ते हुए रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ।

जेवराती मांग बढ़ने से सोना चमका तो वही चांदी में नजर आई बढ़त

जानकारी के अनुसार कारोबारी सप्ताह के आखिरी सत्र में शुक्रवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज के 30 शेयरों पर आधारित प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स पिछले सप्ताह के मुकाबले 1,503.95 अंकों यानी 3.96 फीसदी की बढ़त के साथ 39,434.72 पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक निफ्टी पिछले सप्ताह के मुकाबले 436.95 अंकों यानी 3.83 फीसदी की तेजी के साथ 11,844.10 पर बंद हुआ। दोनों प्रमुख संवेदी सूचकांक रिकॉर्ड क्लोजिंग स्तर पर बंद हुए।

भिलाई इस्पात संयंत्र में आग लगने से हुआ करोड़ों का नुकसान

इसी के साथ बीएसई का मिड-कैप सूचकांक पिछले सप्ताह के मुकाबले 636.88 अंकों यानी 4.45 फीसदी की तेजी के साथ 14,945.24 पर बंद हुआ। वहीं, स्मॉल-कैप सूचकांक भी 812.42 अंकों यानी 5.85 फीसदी की बढ़त के साथ 14,699.56 पर बंद हुआ। सप्ताह की शुरुआत तेजी के साथ हुई, क्योंकि रविवार को लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान संपन्न होने के बाद विभिन्न मीडिया संस्थानों व एजेंसियों द्वारा जारी एग्जिट पोल के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई में राजग को अजेय बहुमत मिलने की संभावना जताई गई थी।

चमकहीन गेहूं की फसल के समर्थन मूल्य पर खरीद के लिए केंद्र सरकार ने दी अनुमति

पंजाब ने गेंहू उत्पादन में तोड़ा 20 साल का रिकॉर्ड स्तर

अब जल्द ही मदर डेयरी भी बढ़ाएगी दूध के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -