कुरान को उठाकर पानी में फेंका, जम्मू कश्मीर पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट
कुरान को उठाकर पानी में फेंका, जम्मू कश्मीर पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर जिले के गोजवाड़ा इलाके में खान मस्जिद में मुस्लिमों की पवित्र पुस्तक कुरान की बेअदबी का मामला सामने आया है. यहाँ एक शख्स ने कुरान को उठाकर पानी में फेंक दिया. इस मामले में श्रीनगर के मलूरा के आरोपी इरशाद अहमद मीर को पुलिस ने रात भर छापेमारी करने के बाद अरेस्ट कर लिया है. श्रीनगर पुलिस ने बताया है कि आरोपी की मानसिक स्थिति सही नहीं है. इस बारे में नौहट्टा थाना में संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. इस पूरे मामले की श्रीनगर पुलिस ने एक ट्वीट करते हुए जानकारी दी है.

बता दें कि, मुस्लिम धर्म में कुरान की किसी भी तरह की बेअदबी को एक गंभीर अपराध माना जाता है. इसकी बेअदबी के चलते अक्सर सांप्रदायिक सद्भाव और अमन-चैन के बिगड़ने का खतरा बना जाता है. कई बार सिर्फ कुरान के अपमान के चलते ही कई स्थानों पर दंगे और लोगों की हत्या भी हो चुकी है. इसलिए जम्मू कश्मीर पुलिस के सामने कुरान की इस बेअदबी की घटना के जिम्मेदार शख्स को फ़ौरन अरेस्ट करने का भारी दबाव था, ताकि घाटी में शांति कायम रहे. यदि ऐसा नहीं किया जाता तो असामाजिक तत्वों को इस घटना की आड़ लेकर हिंसा फैलाने का एक बहाना मिल सकता था.
 
एक ओर, जहां कश्मीर घाटी में कुरान की बेअदबी का मामला सामने आया है, वहीं दूसरी तरफ जुलाई महीने में ही घाटी के एक नौजवान ने 500 मीटर लंबे कागज पर कुरान लिखकर एक नया विश्व रिकॉर्ड भी बनाया था. कश्मीर के बांदीपोरा के मुस्तफा-इब्न-जमील ने 500 मीटर लंबे कागज पर कुरान लिखकर ये कीर्तिमान स्थापित किया है. पेशे से एक कैलिग्राफर मुस्तफा-इब्न-जमील ने 7 माह में यह कार्य पूरा किया था.  

दिल्ली में 'दमघोंटू' हुई हवा, प्रदूषण इस सीजन के सबसे ऊँचे स्तर पर पहुंचा

आतंकी मुबीन के घर से 109 विस्फोटक चीज़ें बरामद, जिहादी नोटबुक भी मिली, थी बड़ी साजिश

छठ पर 'केमिकल' स्नान ! यमुना नदी में 'जहरीला रसायन' क्यों डलवा रही केजरीवाल सरकार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -