तालिबान पर बोले कश्मीरी नेता शफकत वटाली, आतंकी संगठन को छोड़कर बाकी सभी पर मढ़ा दोष
तालिबान पर बोले कश्मीरी नेता शफकत वटाली, आतंकी संगठन को छोड़कर बाकी सभी पर मढ़ा दोष
Share:

श्रीनगर: जहाँ एक ओर अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर जबरन कब्ज़ा करते हुए आतंकी संगठन तालिबान ने मुल्क की सत्ता हथिया ली है और शरिया कानून के हिसाब से शासन करना शुरू कर दिया है, वहीं, भारत के कुछ मुस्लिम नेता उसकी निंदा की जगह आतंकी संगठन का महिमामंडन करने में लगे हुए हैं। इसमें अब ‘जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस’ के नेता शफाकत अली वटाली का नाम भी जुड़ गया है। हालांकि, अफगानिस्तान में महिलाओं पर जो अत्याचार हो रहा है, उसपर वटाली ने कुछ नहीं कहा।

 

शफाकत अली वटाली ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'भारत की सांप्रदायिक ताकतें यहाँ की मीडिया व सोशल मीडिया के जरिए तालिबान, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, ISI, ISIS, अलकायदा इत्यादि का नाम लेकर भारतीय मुस्लिमों को बदनाम कर रहीं हैं। ऐसा कर के वो हिन्दुओं के बीच एक असुरक्षा की भावना उत्पन्न कर रहे हैं। इसके साथ ही देश के असल मुद्दों से ध्यान भटका कर चुनाव जीतने के लिए साम्प्रदायिक घृणा के माहौल के निर्माण में भी इसका उपयोग किया जा रहा है।'

एक अन्य ट्वीट में भी उन्होंने तालिबान को छोड़कर बाकी सब को दोष दे दिया, किन्तु तालिबान के विरोध में उन्होंने एक भी शब्द इस्तेमाल नहीं किया। उन्होंने अफगानिस्तान के पूर्व उप-राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह से सवाल किया कि अमेरिका द्वारा प्रशिक्षित किए गए अफगानिस्तान के 3 लाख सैनिकों का क्या हुआ? साथ ही उन्होंने ये भी पूछा कि राष्ट्रपति अशरफ गनी कहाँ हैं? उन्होंने अफगान नेताओं व अमेरिका को ‘बेकसूर नागरिकों के कत्लेआम’ के लिए जिम्मेदार ठहराया। ऐसे में सवाल यह उठता है कि, देश में RSS और कई हिंदूवादी संगठनों का पुरजोर विरोध करने वाले मुस्लिम नेता आखिर तालिबान को दोषी कहने में क्यों परहेज कर रहे हैं ? 

राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- BJP की आय 50% बढ़ गयी और आपकी...?

महाराष्ट्र कांग्रेस में पहली बार दो ट्रांसजेंडर्स को मिली अहम जिम्मेदारी

खिलाड़ियों को रिझाने की जुगत में सपा, मेजर ध्यानचंद की जयंती के लिए बनाया ये प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -