जम्मू कश्मीर में आतंकियों के निशाने पर राजनेता और प्रवासी, ख़ुफ़िया एजेंसियों का अलर्ट जारी
जम्मू कश्मीर में आतंकियों के निशाने पर राजनेता और प्रवासी, ख़ुफ़िया एजेंसियों का अलर्ट जारी
Share:

श्रीनगर: आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में बड़े हमले की फिराक में है। नेता और बाहरी लोग आतंकी संगठन के निशाने पर हैं। खुफिया एजेंसियों ने इस संबंध में अलर्ट जारी कर दिया है। आतंकी हैंड ग्रेनेड से हमला कर सकते हैं। राजनेताओं के अलावा ऐसे लोग जो प्रवासी हैं, उनको टारगेट किया जा सकता है। हाल के दिनों में आतंकियों ने राज्य में रहने वाले कई प्रवासी श्रमिकों का क़त्ल किया है। कश्मीर में बीते दिनों काफी टारगेट किलिंग के मामले प्रकाश में आए हैं, जिसमें कश्मीरी हिन्दुओं या फिर प्रवासी श्रमिकों को आतंकियों ने निशाना बनाया है।

वहीं मंगलवार (1 नवंबर) की रात को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आर्मी के जवानों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों की एक और साजिश को विफल कर दिया है और उनके तीन आतंकियों को मार गिराया था। अवंतीपुरा इलाके में आतंकी आत्मघाती हमले की तैयारी कर रहे थे। ये तीनों आतंकी वर्ष 2019 की तरह से फिदायीन हमले की तैयारी में थे, मगर जवानों ने इन्हें एनकाउंटर में मार गिराया। मारे गए आतंकियों में से एक जिसका नाम मुख्तार भट था, वो CRPF के ASI और दो RPF कर्मियों की हत्या समेत कई आपराधिक मामलों में वांटेड था।

ADGP कश्मीर ने मीडीया से बात करते हुए बताया है कि अवंतीपोरा एनकाउंटर में लश्कर कमांडर मुख्तार भट समेत लश्कर के 3 आतंकी मारे गए। इस बात की जानकारी भी सामने आई है कि मुख्तार एक विदेशी आतंकी संगठन के साथ मिलकर सिक्यॉरिटी कैंप में फिदायिन हमले की फिराक में था। मारे गए आतंकियों के पास से एक एके 74 राइफल, एक एके 56 राइफल और एक पिस्टल मिली है। इस एनकाउंटर में पुलिस और आर्मी ने के जवानों के सामूहिक प्रयास के बाद एक बड़े आतंकी हमले साजिश को टाल दिया गया।

महाविनाशक 'थर्मोन्‍यूक्लियर बम' का परीक्षण करेगा भारत ! अमेरिका से आई सलाह, बढ़ेगी चीन-पाक की टेंशन

कोरोना महामारी, युद्ध की विभीषिका, फिर भी तेजी से बढ़ रहा भारत.., GIM समिट में बोले पीएम मोदी

तमिल नाडु में आफत की बारिश, चेन्नई में 2 की मौत, 7 जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -