जम्मू कश्मीर में जितना काम हमने किया, उतना किसी चुनी हुई सरकार ने भी नहीं किया- सत्यपाल मलिक

जम्मू कश्मीर में जितना काम हमने किया, उतना किसी चुनी हुई सरकार ने भी नहीं किया- सत्यपाल मलिक

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि जम्मू कश्मीर प्रशासन ने जितना काम गत एक वर्ष में किया है, उतना शायद निर्वाचित हुई सरकार ने भी नहीं किया होगा। कठुआ में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गवर्नर सत्यपाल मलिक ने यह बात कही। गवर्नर मलिक ने कहा कि, 'देश की नजरों में गवर्नर वह होता है जो कि गोल्फ खेलता है, आवाम के लिए कुछ नहीं करता है, अपने कार्यकाल के दौरान वह बस आराम करता है। किन्तु हमने जितना काम पिछले एक वर्ष में किया, मुझे नहीं लगता उतना काम किसी निर्वाचित हुई सरकार ने भी किया है। '

इससे पहले गुरुवार को जम्मू कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कश्मीर में सेब किसानों को धमकाने वाले लोगों को जल्द से जल्द सुधर जाने की चेतावनी देते हुए कहा था कि, 'हम किसानों की रक्षा करेंगे और उन्हें सुरक्षा मुहैया कराएंगे। जो किसानों को धमका रहे हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।' गवर्नर मलिक श्रीनगर में सेब किसानों के लिए बाजार हस्तक्षेप लक्ष्य योजना (मार्केट इंटरवेशन टार्गेट स्कीम) के लांच के अवसर पर लोगों को संबोधित कर रहे थे।

इस योजना के अंतर्गत केंद्र सरकार की नोडल खरीद एजेंसी या एनएएफईडी के माध्यम से किसानों से लाभकारी मूल्यों पर सेबों की खरीद की जाएगी।  उन्होंने कहा कि देश के 75 फीसद सेबों का उत्पादन जम्मू कश्मीर में होती है और नया तंत्र इस व्यापार को बढ़ावा देगा, जिससे किसानों की आमदन में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी.

यूपी में तोड़ी गई महात्मा गांधी की प्रतिमा, प्रियंका वाड्रा ने ट्वीटर पर लिखा 'कायर'

कांग्रेस शासित मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में सोनिया गांधी ने नेताओं को दी यह सलाह

अपने ही सैनिकों के साथ पाकिस्तान का दोगलापन, सेना की कार्रवाई में खुल गई पोल