CRPF जवान ने पेश की मिसाल, खुद की जान जोखिम में डालकर खाई में गिरे शख्स की बचाई जान
CRPF जवान ने पेश की मिसाल, खुद की जान जोखिम में डालकर खाई में गिरे शख्स की बचाई जान
Share:

जम्मू: सीआरपीएफ के एक सैनिक ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के पास 50 मीटर गहरी खाई में गिरे गंभीर तौर पर घायल एक शख्स की जान बचा ली। सैनिक ने शख्स को अपनी पीठ पर लादकर सुरक्षित खाई से बाहर निकाला। उसके इस साहसिक काम की सेना ने प्रशंसा की है। सेना के जम्मू स्थित वाइट नाइट कॉर्प्स ने सोशल मीडिया पर जवान की फोटो भी शेयर की, जिसमें जवान घायल शख्स को पीठ पर लादा हुआ है।

कठुआ जिले के रहवासी नरेश कुमार जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे। उसी के चलते जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में बनिहाल के पास सड़क पर संतुलन बिगड़ने से उनका वाहन खाई में जा गिरा। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के प्रवक्ता शिवनंदन सिंह ने कहा कि एफ-187 बटालियन की टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंची तथा बचाव अभियान आरम्भ कर दिया।

वाइट नाइट कॉर्प्स ने एक ट्वीट में बताया, कठुआ के नरेश कुमार का वाहन राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर वगान के पास खाई में गिर गया था। सीआरपीएफ के कांस्टेबल वीरेंद्र सिंह ने उन्हें अपनी पीठ पर लादकर बिछलेरी नदी से बाहर निकाला। वक़्त पर सैनिक की सहायता कि वजह से कुमार की जान बच गई। व्यक्ति को आर्मी डॉक्टर के द्वारा उपचार प्रदान कराया गया। घटना के शिकार शख्स की जान बचाने के लिए लोग सोशल मीडिया पर सीआरपीएफ और सेना की प्रशंसा कर रहे हैं तथा सैकड़ों लोगों ने इस ट्वीट को रीट्वीट किया है।

बैटरी स्टोरेज को लेकर मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला, अब देश में ही शुरू होगा प्रोडक्शन

इस राज्य में अब पहचानपत्र के बिना भी लगेगी कोरोना वैक्सीन, सरकार ने लिया फैसला

तमिलनाडु: कोरोना ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले डॉक्टर्स के परिवार वालों को मिलेगा 25 लाख मुआवज़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -