तमिलनाडु: कोरोना ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले डॉक्टर्स के परिवार वालों को मिलेगा 25 लाख मुआवज़ा
तमिलनाडु: कोरोना ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले डॉक्टर्स के परिवार वालों को मिलेगा 25 लाख मुआवज़ा
Share:

चेन्नई: कोरोना महामारी से जंग के बीच जान गंवाने वाले 43 डॉक्टरों और फ्रंटलाइन वर्करों के परिवारों को तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने 25-25 लाख रुपये देने की घोषणा की है। बुधवार को एक बयान जारी करते हुए स्टालिन ने कहा है कि मेडिकल स्टाफ को इनाम के रूप में बोनस दिया जाएगा क्योंकि वे COVID-19 महामारी के दौरान मरीजों के जीवन के लिए दिन-रात संघर्ष कर रहे हैं।

घोषणा के अनुसार, अप्रैल-मई और जून में जो मेडिकल स्टाफ ड्यूटी पर था उन्हें बोनस मिलेगा। डॉक्टरों को 30 हजार रुपये, नर्सों को 20 हजार और अन्य स्टाफ को 15-15 हजार रुपये बतौर बोनस प्रदान किए जाएंगे। वहीं, ट्रेनी और पोस्ट ग्रैजुएट डॉक्टरों को भी अतिरिक्त 20 हजार रुपये का बोनस दिया जाएगा। इसके अलावा चेन्नई कॉर्पोरेशन ने महामारी से लड़ने के लिए प्रशिक्षु डॉक्टरों की अस्थायी भर्ती की भी योजना बनाई है। इन्हें तीन महीने के लिए भर्ती किया जाएगा। इसके तहत MBBS के फाइनल इयर के 300 स्टूडेंट्स को भर्ती किया जाएगा और उन्हें प्रति माह 40 हजार रुपये की राशि का भुगतान भी होगा। 

बता दें कि तमिलनाडु में कोरोना से हालत बेहद ख़राब हैं। मंगलवार को भी राज्य में कोरोना के कारण 298 लोगों की मौत हो गई। इसमें से 92 मौतें अकेले चेन्नई से ही रिपोर्ट की गई हैं। राज्य में मंगलवार को कोरोना के 29 हजार 272 नए मामले सामने गए थे। 

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने टीकाकरण नीति को बताया 'अन्यायी', मोदी सरकार पर साधा निशाना

"टीके घर-घर पहुंचाए बिना कोविड से लड़ना असंभव है": प्रियंका गांधी

मनीष सिसोदिया का आरोप, कहा- भारत बायोटेक ने दिल्ली को कोवैक्सीन देने से किया इनकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -