अनंतनाग में सेना ने मार गिराए दो आतंकी
अनंतनाग में सेना ने मार गिराए दो आतंकी
Share:

अनंतनाग जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए। यहां आतंकियों ने घुसपैठ की थी और आतंकी यहां के एक घर में छुपे हुए थे। सुरक्षा बलों को जानकारी मिलने पर उन्होंने इस घर को घेर लिया था। शनिवार की सुबह करीब 6 बजे से ही सुरक्षा बलों और आतंकियों में मुठभेड़ जारी थी। घर में आतंकियों के छिपे होने के बीच सुरक्षा बलों ने डेलगाम में सर्चिंग की। सर्चिंग के दौरान आतंकियों के घर में होने की जानकारी मिली।

सुरक्षा बलों पर आतंकी रहरहकर फायर करते रहे। जवाब में सुरक्षाबल के जवान भी आतंकियों पर फायरिंग कर रहे थे। सुरक्षाबल ने यहां पर आतंकी बशीर के होने की संभावना जताई थी। यह आतंकी लश्कर से जुड़ा है। गौरतलब है कि एसएचओ फिरोज डार की शहादत के लिए बशीर को जिम्मेदार माना जाता है। गौरतलब है कि कुछ समय पूर्व बशीर के कोकरनाग गांव में अन्य आतंकियों के होने की जानकारी सुरक्षाबलों को मिली थी ऐसे में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया था लेकिन इस अभियान में बशीर अपने 2 साथियों के साथ बचकर निकल गया था।

मगर शनिवार को सुरक्षाबलों को इसकी डेलगाम में मौजूदगी की जानकारी मिली। सुरक्षाबलों ने आतंकियों पर हमला करने के लिए उस घर के एक हिस्से को क्षतिग्रस्त किया जहां ये आतंकी छुपे हुए थे। इसके लिए सुरक्षाबल ने घर के इस हिस्से में विस्फोट किया। आतंकियों से करीब 17 नागरिकों को बचाकर उनके कब्जे से छुड़ा लिया गया।

इस अभियान में हुई फायरिंग में 2 नागरिकों की मौत हो गई। मरने वालों में एक महिला भी शामिल है। गौरतलब है कि कोकेरनाग क्षेत्र का रहवासी बशीर लश्करी 1999 में पाकिस्तान चला गया था। इके बाद वह पीओके से वापस आया और फिर 2014 तक जेल में रहा मगर फिर 2015 में आतंकी वारदातों में लिप्त हो गया। बशीर ने आतंकियों की ताकत बढ़ाई। उस पर करीब 10 लाख का ईनाम घोषित किया गया था।

लश्कर के हमले में एक SI शहीद, स्कूल में छिपे आतंकियों को सेना ने घेरा

बाजवा ने राॅ पर लगाया पाकिस्तान में हमले करने का आरोप

ब्रसेल्स के रेलवे स्टेशन पर विस्फोट, आतंकी हमलावर मारा गया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -