कश्मीर में फिर हुये हालात बेकाबू, एक बच्चे की मौत
कश्मीर में फिर हुये हालात बेकाबू, एक बच्चे की मौत
Share:

श्रीनगर: कश्मीर में हालात फिर बेकाबू हो गये है। सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष के दौरान एक ग्यारह वर्षीय बच्चे की मौत हो गई।शनिवार को उसका शव बरामद हुआ था। जनाजे में लोगो की भीड़ एकत्र हुई लेकिन जनाजे में मौजूद लोंगों ने सुरक्षा बलों पर पत्थर फेंके तो फिर जवानों ने भी बल प्रयोग करते हुये लोगों को बिखेर दिया।

हिंसक प्रदर्शन के दौरान श्रीनगर के हरवान क्षेत्र में कफ्र्यू लगा दिया गया है। बताया गया है कि बच्चे की मौत सुरक्षा बलों के साथ हुये संघर्ष के दौरान हो गई थी। शुक्रवार को ही बच्चे का शव मिला है। बताया जाता है कि बच्चे के शव पर पैलेट गन की गोली के निशान है। बच्चे की मौत के साथ ही कश्मीर घाटी में मरने वालों की संख्या अस्सी से अधिक पहुंच गई है।

मृतक बच्चे का नाम मोमिन अल्ताफ गनई बताया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मोमिन का शव मिलने के बाद ही यहां स्थिति बिगड़ गई। सुरक्षा बलों की मौजूदगी में ही बच्चे का जनाजा निकाला गया था लेकिन जनाजे में शामिल लोगों ने जब बल पर पत्थर फेंके तो स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिये कफ्र्यू लगा दिया गया। भीड़ को हटाने के लिये सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े है।

बताया गया है कि सुरक्षा बल ने संयम भी बरतने का प्रयास किया था लेकिन लोगों की भीड़ ने पत्थर बरसाते हुये तोडफोड़ भी की थी। जानकारी मिली है कि सुरक्षा बल ने स्थिति को नियंत्रण में लेने के लिये पैलेट गन का भी इस्तेमाल किया, इससे कुछ लोग घायल हो गये, जिन्हें पुलिस ने अस्पताल में दाखिल कराया है।

कश्मीर में जिम्मेदारी संभालेंगे दस हजार सैनिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -