कश्मीर में जिम्मेदारी संभालेंगे दस हजार सैनिक
कश्मीर में जिम्मेदारी संभालेंगे दस हजार सैनिक
Share:

जम्मू : कश्मीर की स्थिति को काबू में लाने के लिये भारतीय सेना के दस हजार सैनिकों को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। इसके चलते ये सैनिक जल्द ही कश्मीर के लिये रवाना किये जा रहे है। ये दस हजार सैनिक फिलहाल जम्मू के इलाकों में तैनात है, लेकिन स्थिति शांत होने के कारण अब इन्हें कश्मीर की जिम्मेदारी को संभालने के लिये भेजा जा रहा है। गौरतलब है कि बीते दिनों भी करीब चार हजार से अधिक सैनिकों को कश्मीर भेजा जा चुका है। आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद से ही घाटी की स्थिति बेकाबू हो गई है। यहां हिंसक प्रदर्शनों का दौर जारी है।

हालांकि कई स्थानों पर स्थिति शांत है, बावजूद इसके कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिये सेना की तैनाती है। बताया गया है कि कश्मीर भेजे जाने वाले इन सैनिकों को खास जिम्मेदारी दी जा रही है ओर इसके लिये इन्हें निर्देशित कर दिया गया है। सेना सूत्रों के अनुसार सेना के जवान न केवल लोगों को उकसाने वालों को दबोचने का कार्य करेगी वहीं आतंकियों से भी इनके द्वारा निपटा जायेगा।

बताया गया है कि सुरक्षा एजेंसियों को यह खबर मिली है कि आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद कश्मीर के कई युवक लापता है और ये किसी न किसी आतंकी संगठन में शामिल हो गये है, इसलिये सरकार अब किसी तरह का खतरा मोल लेना नहीं चाहती है। यही कारण है कि सरकार ने कश्मीर में सेना को भेजने का निर्णय लिया है। पाकिस्तान द्वारा सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ के कारण, आतंकी घटनाओं में भी बढ़ोतरी हो गई है, लेकिन अब सेना इन आतंकियों से भी दो-दो हाथ करेगी।

मांस के कारण राजौरी में बवाल, सेना के हवाले हुआ शहर

अब PDP में बवाल, सांसद ने दिया इस्तीफा

अब थल सेना करेगी कश्मीर में आतंकियों का सफाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -