जम्मू कश्मीर: सेना ने ट्रेस की आतंकियों की लोकेशन, अब आतंक पर बड़े प्रहार की तैयारी
जम्मू कश्मीर: सेना ने ट्रेस की आतंकियों की लोकेशन, अब आतंक पर बड़े प्रहार की तैयारी
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की घेराबंदी कर दी है. पुंछ के बिंबर गली में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों का एनकाउंटर जारी है. गुरुवार से जारी इस मुठभेड़ में एक JCO घायल हो गए हैं, जबकि दो सैनिक शहीद हो गए हैं. आर्मी ने आतंकियों की लोकेशन ट्रेस कर तलाशी अभियान शुरू किया. इस ऑपरेशन के आज यानी 15 अक्टूबर को पूरा होने का अनुमान जताया जा रहा है.

सेना ने बयान जारी करते हुए दो सैनिकों के गंभीर रूप से जख्मी होने के बारे में जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि सेना ने आतंकियों की लोकेशन ट्रेस कर ऑपरेशन शुरू किया था, जिसके आज पूरा होने का अनुमान जताया जा रहा है.  आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ये ऑपरेशन 14 अक्टूबर से जारी है. उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में बढ़ोतरी के बाद सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन चलाया था.

आर्मी के इस ऑपरेशन में पांच सैनिक शहीद हो गए थे. ये मुठभेड़ चमरेर के जंगल में हुई थी. सेना ने भी इसका बदला लेते हुए छह आतंकियों को ढेर कर दिया था. सेना की इस कार्रवाई से अलग आतंकियों ने आम लोगों को निशाना बनाना शुरू कर दिया था. आम नागरिकों को जब आतंकी निशाना बनाने लगे तब सेना ने भी अपनी रणनीति में परिवर्तन किया.

चूल्हे-चौके के साथ-साथ गांव की महिलाओं ने संभाला ट्रैक्टर का स्टेयरिंग

यूपी में योगी सरकार बढ़ाएगी सैनिक स्कूलों की संख्या

संयुक्त राष्ट्र में फिर लहराया 'भारत' का परचम, प्रचंड बहुमत के साथ UNHRC का सदस्य बना हिंदुस्तान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -