जमात-ए-इस्लामी ने जारी किया पत्र, लोगों से कहा - सपा-बसपा को वोट दें

जमात-ए-इस्लामी ने जारी किया पत्र, लोगों से कहा - सपा-बसपा को वोट दें

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण की वोटिंग से पहले उत्तर प्रदेश में जमात-ए-इस्लामी हिंद ने मुस्लिमों से सपा-बसपा और रालोद के प्रत्याशियों को वोट करने की अपील की है। गुरुवार को पश्चिम यूपी की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान की पूर्व संध्या पर जमात-ए-इस्लामी हिंद ने मुस्लिम वोटरों को संबोधित करते हुए पत्र जारी किया था कि वे मतदान करने जाएं तो 'सेकुलर पार्टियों' के पक्ष में मतदान करें। 

महबूबा का गंभीर आरोप, कहा- भाजपा के लिए नहीं दिया वोट, तो जवानों ने मतदाता को पीटा
 
जमात-ए-इस्लामी हिंद की इस अपील को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसकी सहयोगी दलों के खिलाफ माना जा रहा है। जमात-ए-इस्लामी हिंद की इस अपील पर सियासी पारा भी गरमा गया है। भाजपा के संजीव बालियान ने कहा है कि जमात-ए-इस्लामी हिंद जैसे संगठन धर्म का हवाला देकर वोट मांग रहे हैं। इन लोगों पर तो पाबन्दी लगाया जाना चाहिए। संजीव बालियान मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार हैं, जहां से रालोद अध्यक्ष अजित सिंह मैदान में हैं। 

अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस पर लगाए आरोप, कहा- यहाँ सिर्फ अमीरों को ही मिलते हैं टिकट

उल्लेखनीय है कि जमात-ए-इस्लामी ने देश के सभी प्रदेशों में कांग्रेस और अन्य ऐसे तमाम राजनितिक पार्टियों को वोट देने का आग्रह किया है, जो भाजपा को अपनी-अपनी सीट पर कड़ी चुनती दे रहे हों। जमात-ए-इस्लामी हिंद की सेंट्रल यूनिट ने मुस्लिमों से ऐसे प्रत्याशियों को वोट देने का आग्रह किया है, जो गैर-सांप्रदायिक हों और सद्भाव को बढ़ाने के लिए कार्य करें। इसके साथ ही राज्य यूनिट्स ने मुस्लिम वोटरों से अपील की है कि वे ऐसे प्रत्याशियों, पार्टियों और गठबंधनों के पक्ष में मतदान करें, जो विभाजनकारी राजनीति के विरुद्ध हैं। 

खबरें और भी:-

 

लोकसभा चुनाव: भाजपा प्रत्याशी का दावा, बुर्के वाली महिलाएं कर रहीं फर्जी मतदान

यूनाइटेड किंगडम और यूरोपियन यूनियन के बीच बनी ब्रेग्जिट की तारीख बढ़ाने पर सहमति

VIDEO: एक तरफ हो रहा था मतदान, तो वहीं कार्यकर्ता चला रहे थे लात-घूंसे