लोकसभा चुनाव: भाजपा प्रत्याशी का दावा, बुर्के वाली महिलाएं कर रहीं फर्जी मतदान

लोकसभा चुनाव: भाजपा प्रत्याशी का दावा, बुर्के वाली महिलाएं कर रहीं फर्जी मतदान

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण के तहत उत्तर प्रदेश में 8 लोकसभा सीटों पर जारी मतदान के बीच बुर्का पहनकर वोट देने पहुंच रही महिलाओं को लेकर एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया है। मुजफ्फरनगर में भाजपा उम्मीदवार संजीव बालियान ने बुर्के में महिलाओं के चेहरे की जांच नहीं किए जाने का मसला उठाते हुए यहां फर्जी वोटिंग होने का आरोप लगाया है। बालियान ने दो टूक कहा है कि अगर इसे नहीं रोका गया तो वे चुनाव आयोग से इस सीट पर दोबारा मतदान की मांग करेंगे। वहीं, कैराना से सांसद और गठबंधन की प्रत्याशी तबस्सुम हसन ने बालियान पर पलटवार किया है। 

भागलपुर में बोले पीएम, कहा 23 मई के बाद फिर से मोदी सरकार बनेगी

हसन ने कहा है कि बालियान बुर्के पर सवाल नहीं खड़ा कर सकते, क्योंकि जब भी आवश्यकता पड़ती है बुर्का हटाकर चेहरे की जांच की जा सकती है। यूपी में 8 लोकसभा सीटों (सहारनपुर, कैराना, गाजियाबाद, बागपत, मेरठ, बिजनौर, गौतमबुद्धनगर और मुजफ्फरनगर)पर वोटिंग जारी है। प्रथम चरण के दौरान इन 8 लोकसभा सीटों पर तीन केंद्रीय मंत्रियों जनरल वीके सिंह (गाजियाबाद), सत्यपाल सिंह (बागपत) और महेश शर्मा (गौतमबुद्धनगर) के साथ-साथ राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के अध्यक्ष अजित सिंह और उनके बेटे जयंत चौधरी चुनावी समर में हैं। 

लोकसभा चुनाव: माओवादियों की धमकी से भी नहीं डरीं 102 वर्षीय अम्मा, पहुंची मतदान केंद्र

उत्तर प्रदेश में इन लोकसभा सीटों पर मतदान के साथ ही मुजफ्फरनगर में भाजपा उम्मीदवार संजीव बालियान ने गंभीर आरोप लगाए हैं। बालियान ने कहा है कि, 'बुर्का पहन कर आई महिलाओं के चेहरे की जांच नहीं की जा रही है। मैं आरोप लगाता हूं कि यहां फर्जी वोटिंग हो रही है। अगर इस पर ध्यान नहीं दिया गया, तो मैं दोबारा मतदान की मांग करूंगा।' 

खबरें और भी:-

 

बारामुला: अलगाववादियों के मुंह पर करारा तमाचा, भारी मात्रा में वोट डालने पहुंचे मतदाता

लोकसभा चुनाव: महागठबंधन की वोटरों से अपील, कहा- महापरिवर्तन के पक्ष में दें वोट

जम्मू कश्मीर: छह पोलिंग बूथ पर देरी से शुरू हुआ मतदान, ईवीएम में आई समस्या