महबूबा का गंभीर आरोप, कहा- भाजपा के लिए नहीं दिया वोट, तो जवानों ने मतदाता को पीटा

महबूबा का गंभीर आरोप, कहा- भाजपा के लिए नहीं दिया वोट, तो जवानों ने मतदाता को पीटा

श्रीनगर: 2019 लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में 20 प्रदेशों की 91 लोकसभा सीटों और चार प्रदेशों की विधानसभा सीटों पर गुरुवार सुबह सात बजे से वोटिंग हो रही है. 91 लोकसभा सीटों पर कुल 1,279 प्रत्याशी मैदान में हैं. वहीं जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया है कि जम्मू लोकसभा क्षेत्र में एक पोलिंग बूथ पर एक वोटर से बीएसएफ के जवानों ने मारपीट की क्योंकि उसने भाजपा के लिए मतदान करने से मना कर दिया है. उन्होंने कहा है कि पोलिंग बूथ पर सशस्त्र बलों का इस्तेमाल करके लोगों को भाजपा के लिए वोट करने के लिए विवश करना, उनकी हताशा और सत्ता की भूख को प्रदर्शित करता है.

यूनाइटेड किंगडम और यूरोपियन यूनियन के बीच बनी ब्रेग्जिट की तारीख बढ़ाने पर सहमति

इससे पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस ने आरोप लगाया था कि जम्मू लोकसभा क्षेत्र में उन्ही मतदान केंद्रों से ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत मिल रही है, जहां बीजेपी कमजोर स्थिति में दिख रही है. महबूबा मुफ्ती ने एक वीडियो ट्वीटर पर पोस्ट करते हुए आरोप लगाया है कि जम्मू में एक मतदान केंद्र पर एक वोटर से बीएसएफ के जवानों ने हाथापाई की क्योंकि उसने भाजपा के लिए मतदान करने से मना कर दिया. उन्होंने कहा है कि मतदान केंद्रों पर सशस्त्र बलों का इस्तेमाल करके लोगों को भाजपा के लिए वोट करने के लिए विवश करना, उनकी हताशा और सत्ता की भूख को प्रदर्शित करता है.

हवन-पूजन कर नामांकन दाखिल करने पहुंची यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी

पीडीपी की नेता और जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती से पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने आरोप लगाया है कि पूंछ में एक मतदान केंद्र पर ईवीएम में कांग्रेस के सामने वाली बटन कार्य नहीं कर रही है. जबकि नेशनल कॉन्फ्रेंस के देवेंदर सिंह राना ने कहा था कि उन्होंने ईवीएम में गड़बड़ी का मसला उठाया है. उन्होंने कहा है कि पूंछ और राजौरी में उन्हीं मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खरीबी की शिकायत मिल रही है जहां बीजेपी कमजोर दिखाई दे रही है.  

 

खबरें और भी:-

स्मृति ईरानी ने बोला राहुल पर हमला, कहा - वह खुद अपनी पार्टी के लिए सवाल बन चुके हैं

भागलपुर में बोले पीएम, कहा 23 मई के बाद फिर से मोदी सरकार बनेगी

लोकसभा चुनाव: माओवादियों की धमकी से भी नहीं डरीं 102 वर्षीय अम्मा, पहुंची मतदान केंद्र