जयशंकर ने राष्ट्रीय दिवस पर सर्बिया को दी बधाई
जयशंकर ने राष्ट्रीय दिवस पर सर्बिया को दी बधाई
Share:

सर्बिया राष्ट्रीय दिवस 1804 में फर्स्ट सर्बियाई विद्रोह के प्रकोप के रूप में हर 15 फरवरी को मनाया जाने वाला अवकाश है, जो ओटोमन शासन के खिलाफ सर्बियाई क्रांति में विकसित हुआ। इस अवसर पर, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को शुभकामनाएं दीं। सर्बियाई विदेश मंत्री निकोला सेलाकोविक, सरकार और उसके नागरिकों को उनके राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर बधाई देते हुए, एस जयशंकर ने दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने की उम्मीद जताई।  मंत्री ने ट्विटर पर लिखा, "एफएम निकोला सेलाकोविक और सरकार और सर्बिया के लोगों को उनके राष्ट्रीय दिवस पर शुभकामनाएं। हमारा मजबूत और समय-परीक्षण किया हुआ रिश्ता पनपता रहेगा।"

ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी ने भी सर्बियाई सरकार को शुभकामनाएं दीं। रूहानी ने लिखा "मुझे उम्मीद है कि दोनों देशों की पर्याप्त क्षमताओं और संयुक्त प्रयासों के मद्देनजर सभी राजनीतिक, आर्थिक और सांस्कृतिक क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंध और विकसित होंगे और मजबूत होंगे।" अपने सर्बियन समकक्ष अलेक्जेंडर वूसिक को एक संदेश में, रूहानी ने पूर्व स्वास्थ्य और सफलता की कामना की और सर्बिया की समृद्धि की आशा की।

Google ने सर्बिया के राष्ट्रीय दिवस 2021 को पहले सर्बियाई विद्रोह के रूप में चिह्नित किया, जो लगभग 216 साल पहले शुरू हुआ था, इसे बाल्कन क्षेत्र में पहली क्रांति के रूप में भी जाना जाता है।सर्बिया राष्ट्रीय दिवस 1804 में फर्स्ट सर्बियाई विद्रोह के प्रकोप को मनाने के लिए हर 15 फरवरी को मनाया जाने वाला अवकाश है, जो ओटोमन शासन के खिलाफ सर्बियाई क्रांति में विकसित हुआ। इस अवसर पर, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को शुभकामनाएं दीं।सर्बियाई विदेश मंत्री निकोला सेलाकोविक, सरकार और उसके नागरिकों को उनके राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर बधाई देते हुए, एस जयशंकर ने दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने की उम्मीद जताई। सामने वाले मंत्री ने तिवारीटर को लिया और लिखा, "एफएम निकोला सेलाकोविक और सरकार और सर्बिया के लोगों को उनके राष्ट्रीय दिवस पर शुभकामनाएं। हमारा मजबूत और समय-परीक्षण किया हुआ रिश्ता पनपता रहेगा।"

म्यांमार के प्रदर्शनकारियों को नए कानून के तहत 20 साल की जेल की हो सकती है सजा

ब्रिटेन में COVID-19 नियमों के साथ यात्रा पर सख्त हुए प्रतिबन्ध

एयर कनाडा ने एयर ट्रांजैट सौदे के लिए मिली सरकार की मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -