म्यांमार के प्रदर्शनकारियों को नए कानून के तहत 20 साल की जेल की हो सकती है सजा
म्यांमार के प्रदर्शनकारियों को नए कानून के तहत 20 साल की जेल की हो सकती है सजा
Share:

म्यांमार की सेना ने देश भर में तख्तापलट विरोधी प्रदर्शनकारियों को चेतावनी दी है कि अगर वे सशस्त्र बलों में बाधा डालते हैं तो उन्हें 20 साल तक की जेल हो सकती है। इसके अलावा लंबे वाक्य और जुर्माना तख्तापलट के नेताओं के प्रति "घृणा या अवमानना" के लिए उकसाने वालों पर लागू होगा। बीबीसी ने सोमवार को बताया कि कानूनी परिवर्तन की घोषणा की गई थी, बख्तरबंद वाहन कई शहरों की सड़कों पर दिखाई दिए।

हाल के दिनों में सैकड़ों हजारों लोगों ने विरोध प्रदर्शन में भाग लिया है। प्रदर्शनकारी आंग सान सू की और लोकतंत्र की बहाली सहित अपने चुने हुए नेताओं की नजरबंदी से रिहाई की मांग कर रहे हैं। सोमवार को एक सैन्य वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान में, इसने कहा कि सुरक्षा बलों को अपने कर्तव्यों को पूरा करने से रोकने वाले लोगों को सात साल की जेल का सामना करना पड़ सकता है, जबकि जो लोग जनता में भय या अशांति फैलाते पाए गए उन्हें तीन साल तक जेल हो सकती है।

सोमवार को, सू की के वकील ने कहा कि उन्हें दो दिनों के लिए हिरासत में रखा जाएगा। उसके बाद उसे बुधवार को राजधानी नई पई ताव में एक अदालत में वीडियो लिंक के माध्यम से देखने की कोशिश की जाएगी। सू की को 1 फरवरी को सरकार के अन्य सदस्यों के साथ राउंड अप किया गया था, लेकिन 15 फरवरी को समाप्त होने वाला था। उनके खिलाफ आरोपों में गैरकानूनी संचार उपकरणों का कब्ज़ा शामिल है - उनके सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली वॉकी-टॉकीज़। उनकी पार्टी को पिछले नवंबर में शानदार जीत के लिए चुना गया था, लेकिन सेना ने सबूत दिए बिना मतदाता धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

तख्तापलट के विरोध में संभावित खराबी के लिए सेना की बढ़ रही उपस्थिति नवीनतम संकेत है। सत्तारूढ़ जंटा ने भी कानूनी बदलावों की एक श्रृंखला की घोषणा की है, जिसमें सैन्य के प्रति घृणा उत्पन्न करने वाले किसी भी व्यक्ति पर लंबी जेल की सजा और जुर्माना लगाया गया है।

ब्रिटेन में COVID-19 नियमों के साथ यात्रा पर सख्त हुए प्रतिबन्ध

एयर कनाडा ने एयर ट्रांजैट सौदे के लिए मिली सरकार की मंजूरी

भारत ने इस साल 160 किमी की स्ट्राइक रेंज एस्ट्रा मिसाइल का परीक्षण किया शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -