अमेरिका में भी गूंजा जय श्रीराम... राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दौरान US में भव्य जश्न की तैयारी
अमेरिका में भी गूंजा जय श्रीराम... राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दौरान US में भव्य जश्न की तैयारी
Share:

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न भारत के साथ-साथ विदेश में भी मनाया जाएगा। अमेरिका के मंदिरों में राम मंदिर के उद्घाटन के वक़्त एक हफ्ते तक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इन मंदिरों का प्रतिनिधित्व करने वाली महिला अफसर ने बताया कि अमेरिका के मंदिर अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन पर उत्तरी अमेरिका में हफ्ते भर चलने वाले कार्यक्रम की तैयारी कर रहे हैं। आगे उन्होंने कहा, 'यह हमारा सौभाग्य तथा हमारे लिए आशीर्वाद है कि हम इस घटना का हिस्सा हैं एवं हमारे सपनों का मंदिर सदियों के इंतजार और संघर्ष के पश्चात् तैयार हो रहा है।'

अमेरिका की हिंदू मंदिर सशक्तिकरण परिषद (HMEC) की तेजल शाह ने एजेंसी को बताया कि अमेरिका एवं कनाडा में हर किसी की भावनाएं राम मंदिर को लेकर बहुत समर्पित हैं। श्रद्धा-भक्ति बनी हुई है तथा सभी अपने मंदिर में प्रभु श्रीराम के आगमन का बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं। बता दें कि HMEC संयुक्त राज्य अमेरिका में 1,100 से अधिक हिंदू मंदिरों का नेतृत्व करता है।

तेजल शाह ने बताया कि उत्तरी अमेरिका के छोटे एवं बड़े मंदिरों में हफ्ते भर चलने वाला उत्सव 15 जनवरी से आरम्भ होकर 20 जनवरी की रात अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन के लाइव प्रसारण के साथ समाप्त होगा। उन्होंने कहा कि अब तक की प्रतिक्रिया को देखते हुए उम्मीद है कि हजारों हिंदू मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। आपको बता दें कि 22 जनवरी को स्वयं पीएम नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में मुख्य यजमान के रूप में सम्मिलित होने वाले हैं। ऐसे में सारी तैयारियों को जल्द से जल्द पूरा किया जा रहा है। राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने राम मंदिर को लेकर कई जानकारियां दीं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ठीक 11 बजे रामजन्मभूमि परिसर में प्रवेश करेंगे। फिर साढ़े 11 बजे तक भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पहुंचेंगे। 

एल्गार परिषद मामले में आरोपी गौतम नवलखा को बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी जमानत

खुलेगा करणी सेना प्रमुख की हत्या से जुड़ा हर एक राज़, सरकार ने NIA को सौंपी गोगामड़ी हत्याकांड की जांच

जिसे 'कुलदेवता' मानकर सालों से पूज रहे थे ग्रामीण, वो निकला 7 करोड़ साल पुराना डायनासोर का अंडा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -