खुलेगा करणी सेना प्रमुख की हत्या से जुड़ा हर एक राज़, सरकार ने NIA को सौंपी गोगामड़ी हत्याकांड की जांच
खुलेगा करणी सेना प्रमुख की हत्या से जुड़ा हर एक राज़, सरकार ने NIA को सौंपी गोगामड़ी हत्याकांड की जांच
Share:

जयपुर: करणी सेना प्रमुख सुखदेव गोगामड़ी की हत्या की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अपने हाथ में ले ली है, जैसा कि मंगलवार को गृह मंत्रालय ने घोषणा की। हत्या में हाई-प्रोफाइल गैंगस्टरों की संदिग्ध संलिप्तता के मद्देनजर आतंकवाद-रोधी जांच एजेंसी को शामिल करने का निर्णय लिया गया है। एनआईए ने हत्या के संबंध में मामला शुरू कर दिया है।

सुखदेव गोगामेडी की 5 दिसंबर को राजस्थान के जयपुर स्थित उनके आवास पर तीन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े गैंगस्टर रोहित गोदारा ने गोगामड़ी की हत्या की साजिश रचने की जिम्मेदारी ली। दो शूटरों रोहित राठौड़ और नितिन फौजी को 9 नवंबर को चंडीगढ़ में पकड़ा गया था। जांच के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि रोहित गोदारा ने ही हत्या की सुपारी दी थी। प्रारंभिक निष्कर्षों से यह भी संकेत मिलता है कि, भागने के दौरान, शूटरों ने गोदारा के करीबी सहयोगियों, वीरेंद्र चैहान और दानाराम के साथ संपर्क बनाए रखा। अधिकारियों के अनुसार, गोदारा और गोगामेडी के बीच संघर्ष, विशेष रूप से कुछ व्यापारियों से धन की उगाही से संबंधित, हत्या का एक संभावित मकसद माना जाता है।

मामले के संबंध में, अपने पति के साथ हथियार उपलब्ध कराने और आवास की व्यवस्था करने के आरोप में एक अन्य महिला को गिरफ्तार किया गया है। दुर्भाग्य से, घटना के दौरान तीसरे शूटर की मौत हो गई। हत्या की सीसीटीवी फुटेज में दो व्यक्तियों को करणी सेना प्रमुख पर कई गोलियां चलाते हुए दिखाया गया है, जबकि एक अन्य व्यक्ति दरवाजे पर खड़ा है। गोली लगने से घायल गोगामड़ी की मौत हो गई और अस्पताल पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। इसके अतिरिक्त, हमले में घायल गोगामड़ी के सुरक्षाकर्मी ने भी बाद में दम तोड़ दिया था।

जिसे 'कुलदेवता' मानकर सालों से पूज रहे थे ग्रामीण, वो निकला 7 करोड़ साल पुराना डायनासोर का अंडा

अयोध्या में बनने वाली मस्जिद का क्या हुआ ? सामने आया बड़ा अपडेट

'सालभर की बारिश एक दिन में हो गई..', तमिलनाडु बाढ़ को लेकर बोले सीएम स्टालिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -