जय राम ठाकुर ने विधानसभा में राष्ट्रीय ई-विधान अकादमी की स्थापना की मांग की
जय राम ठाकुर ने विधानसभा में राष्ट्रीय ई-विधान अकादमी की स्थापना की मांग की
Share:

हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बुधवार को धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश विधानसभा में राष्ट्रीय ई-विधान अकादमी के निर्माण के लिए केंद्र सरकार से मंजूरी का अनुरोध किया।

ठाकुर ने शिमला में अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन में बोलते हुए कहा कि यदि राष्ट्रीय ई-विधान अकादमी की स्थापना के लिए आवेदन को मंजूरी मिल जाती है तो धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश विधानसभा के तपोवन परिसर का पूरा उपयोग किया जाएगा।  बैठक में लोकसभा अध्यक्ष ओमप्रकाश बिड़ला, राज्यसभा उपाध्यक्ष हरिवंश नारायण सिंह सहित 378 गणमान्य लोग और 36 राज्य विधानसभाओं और परिषदों के वक्ता और उप वक्ता मौजूद रहेंगे।

ठाकुर ने आगे कहा कि धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश विधानसभा में इस समय केवल राज्य विधानसभा का शीतकालीन सत्र हर साल लगभग पांच से छह दिन के लिए आयोजित किया जाता है । उन्होंने कहा कि अगर वहां राष्ट्रीय ई-विधान अकादमी का निर्माण होता है तो इसका उपयोग अपनी पूरी क्षमता के लिए किया जाएगा । ठाकुर ने आगे बताया कि अपनी स्थापना के बाद से ही राज्य विधानसभा ने कई जनहितैषी कानून और नीतियां बनाई हैं। राज्य की अर्थव्यवस्था इसके निर्माण के समय अपेक्षाकृत कमजोर थी, लेकिन अब यह तेजी से बढ़ रही है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में एक आभासी संबोधन दिया । अपनी तरह का पहला सम्मेलन एक सदी पहले 1921 में शिमला में आयोजित किया गया था।

गोबर खाते हुए MBBS डॉक्टर का वीडियो वायरल, बताई हैरान करने वाली वजह

ख़त्म हुआ इंतजार! जानिए छात्रों को कब मिलेंगे मुफ्त में टैबलेट और स्मार्टफोन

नए रिकॉर्ड की तरफ बढ़ रहा सोने-चांदी! कीमतों में आया भारी उछाल, जानिए आज का भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -