गोबर खाते हुए MBBS डॉक्टर का वीडियो वायरल, बताई हैरान करने वाली वजह

चंडीगढ़: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक डॉक्टर गोबर खाते हुए नज़र आ रहे हैं. इस डॉक्टर का नाम मनोज मित्तल है. करनाल के निवासी MBBS डॉक्टर मनोज मित्तल बीते कई वर्षों से गोमूत्र पी रहे हैं और गोबर खा रहे हैं. मीडिया से बात करते हुए डॉक्टर मनोज मित्तल ने गोबर खाने के पक्ष में कई तर्क दिए.

 

डॉक्टर मनोज मित्तल का कहना है कि गो गोबर में पर्याप्त मात्रा में विटामिन बी 12 होता है, जो हमें रेडिएशन से बचाता है. डॉक्टर मनोज का कहना है कि मोबाइल, AC, फ्रिज और न जाने क्या-क्या चीज़ें हमारे आस-पास हैं, जो रेडिएशन छोड़ती हैं, जिससे कैंसर जैसी बीमारी हो रही है. किन्तु गो गोबर के सेवन से रेडिएशन के प्रभाव को कम किया जा सकता है. डॉक्टर मनोज मित्तल का कहना है कि अगर गर्भवती महिला डिलीवरी के वक़्त गो गोबर का रस ले, तो डिलीवरी नॉर्मल होने की संभावना बढ़ जाती हैं. यही नहीं डॉक्टर मनोज मित्तल गाय के गोबर से कई बीमारियों के ठीक होने की बात भी कह रहे हैं. डॉक्टर मनोज मित्तल करनाल में चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर हैं और उनका करनाल में अपना बड़ा अस्पताल में है.

डॉक्टर मनोज मित्तल का दावा है कि वो फर्श पर सोते हैं और उन्होंने कभी भी पंखा या AC का इस्तेमाल नहीं किया. डॉक्टर मित्तल का कहना है कि गाय के गोबर में 28 फीसद ऑक्सीजन मौजूद होती है जो कि आपकी सेहत के लिए सही रहती है. वहीं, इस वायरल वीडियो पर लोग कई तरह के प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कई लोग डॉक्टर मनोज मित्तल की डिग्री पर सवाल खड़े कर रहे हैं, तो कई ऐसे भी हैं तो डॉक्टर मित्तल की बात से सहमत है. फिलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

बिहार में भीषण सड़क हादसा, सुशांत सिंह राजपूत के 6 रिश्तेदारों की दर्दनाक मौत, 4 घायल

इस राज्य में घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने राज्य का भाव

अबू धाबी ने देश में ऊर्जा को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्धता प्रदर्शित की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -