नए रिकॉर्ड की तरफ बढ़ रहा सोने-चांदी! कीमतों में आया भारी उछाल, जानिए आज का भाव

शादी का सीजन आरम्भ होते ही सोने-चांदी की मांग और भी अधिक बढ़ गई है। मगर सोने का दाम नए रिकॉर्ड की ओर बढ़ रहा है। सोने-चांदी की कीमतों में तेजी नजर आ रही है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर आज फिर दिसंबर डिलीवरी वाले सोने के दामों में 0.11 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। वहीं चांदी के दामों में भी 0.26 फीसदी की कमी हुई है। 

नए रिकॉर्ड की तरफ बढ़ रहा सोना!
त्योहारी सीजन समाप्त हो गया है। किन्तु सोने की खरीदारी वाला विशेष त्यौहार दीपावली पर सोने की खूब बिक्री हुई। त्‍योहार के पश्चात् अब शादियों का सीजन आरम्भ हो चुका है। ऐसे में सोना-चांदी के दामों के बढ़ने का अनुमान पहले से ही लगाया जा रहा था। सोना अब 50,000 रुपये प्रति 10 ग्राम की कीमतों के करीब है।

सोने चांदी का क्या है दाम:-
सोने-चांदी के दाम पर नजर डालें तो अक्टूबर डिलीवरी वाले सोने के दाम आज 0.11 फीसदी की कमी के साथ 49,093 रुपये प्रति 10 ग्राम पर है। वहीं चांदी आज 0.26 फीसदी कम हुई है। आज चांदी की कीमतें 66,409 रुपये प्रति किलोग्राम है।

आपको बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप बनाया गया है। ‘BIS Care app’ से कस्टमर सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं। इस ऐप के माध्यम से केवल सोने की शुद्धता की जांच ही नहीं बल्कि इससे संबंधित कोई भी शिकायत भी कर सकते हैं।

युवाओं को बहलाकर ड्रग्स के धंधे में एंट्री कराती थी ये नशे की नागिन

इस राज्य में घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने राज्य का भाव

दिल्ली सरकार की नयी शराब नीति लागू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -