जहांगीरपुरी घटना को बीजेपी MP ने बताया अंतरराष्ट्रीय साजिश
जहांगीरपुरी घटना को बीजेपी MP ने बताया अंतरराष्ट्रीय साजिश
Share:

नई दिल्ली: जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस लगातार जांच पड़ताल में जुटी हुई है। यहाँ हिंसा के आरोप में अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जी हाँ और दूसरी तरफ बीजेपी सांसद हंसराज हंस ने हिंसा की घटना को अंतरराष्ट्रीय साजिश बताया है। जी दरअसल उन्होंने कहा कि, 'यह भारत को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है। अंदर से कुछ लोग हैं, जो बाहरी ताकतों की मदद कर रहे हैं। यह पूरी तरह से प्लानिंग के तहत किया गया है।' केवल यही नहीं बल्कि बीजेपी सांसद हंसराज ने इस मामले की जांच NIA से कराए जाने की मांग की है।

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि हनुमान जयंती के मौके पर जहांगीरपुरी में जो हिंसा हुई है, इसके लिए किसी भी धर्म को दोष नहीं दे सकते। यह अंतरराष्ट्रीय साजिश है। इसी के तहत सब किया जा रहा है। आगे सांसद ने यह भी कहा कि पुलिस ने घटनास्थल पर स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है, इसी के साथ ही गृहमंत्री अमित शाह इस घटना पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं। जी दरअसल वह दिल्ली पुलिस के संपर्क में हैं और वहां भारी संख्या में पुलिसबल तैनात है। हालाँकि आज यानी, रविवार को पुलिस ने अमन समिति के साथ बैठक की।

बैठक में समिति के सदस्यों से कहा गया कि, 'वे सभी अपने-अपने क्षेत्र की जनता से शांति और सद्भाव बनाए रखने की गुजारिश करें। किसी भी अफवाह या फिर गलत सूचना पर भरोसा न करें। इन्हें पूरी तरह से नजरअंदाज करें। साथ ही किसी भी शरारती और असामाजिक तत्व की गतिविधियों को लेकर सतर्क रहें। इसके साथ ही अगर ऐसी कोई भी संदिग्ध घटना नजर आती है तो तुरंत पुलिस को इसकी जानकारी दें।'

इसी के साथ गृह मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि जहांगीरपुरी हिंसा के मामले में 5 और CRPF की अतिरिक्त कंपनियों को तैनात किया गया है। इसी के साथ ही 500 जवान दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में तैनात होंगे। वहीं सुरक्षा-व्यवस्था में CRPF दिल्ली पुलिस का सहयोग करेगी, जबकि 2 RAF की कंपनी शनिवार को ही लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन करने के लिए तैनात की गई थीं।

दिल्ली: उपहार सिनेमा में लगी आग, पहले भी जल चुके हैं 59 लोग

दिल्ली हिंसा में घायल ASI का झलका दर्द, बोले- 'मैंने जो देखा।।। उसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता'

'सालों से साथ रह रहे हैं हिंदू-मुस्लिम, कभी नहीं हुआ तनाव', जहांगीरपुरी हिंसा के बाद बोले स्थानीय लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -