दिल्ली हिंसा में घायल ASI का झलका दर्द, बोले- 'मैंने जो देखा... उसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता'
दिल्ली हिंसा में घायल ASI का झलका दर्द, बोले- 'मैंने जो देखा... उसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता'
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा मामले में चोटिल हुए ASI अरुण कुमार ने अपने एक इंटरव्यू में पूरी घटना को बयां किया है। हॉस्पिटल में उपचार के लिए लाए गए अरुण कुमार ने कहा कि मुझे ईंट तथा पत्थरों से मारा गया जिसके चलते मेरे पैर और कंधे में चोट आई है। उन्होंने कहा कि अराजक तत्वों में महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग भी सम्मिलित थे। ASI अरुण कुमार ने कहा कि मैं आरम्भ से ही शोभायात्रा में था। मैं अपने कुछ साथियों के साथ उस गाड़ी के पीछे ही थे जिसमें हनुमान जी की यात्रा निकाली जा रही थी। यात्रा जैसे ही कुशल चौक के समीप पहुंची अचानक आगे से लगभग एक से डेढ़ हजार की भीड़ आ गई। तत्पश्चात, दोनों पक्षों के बीच गाली-गलौज और बहस होने लगी।  

साथ ही अरुण कुमार ने बताया कि उन्होंने दोनों पक्ष के लोगों से चर्चा कर उन्हें शांत करवाने का काफी प्रयास किया मगर उनकी बात कोई सुनने को तैयार नहीं था। उन्होंने कहा कि सभी के हाथों में बोतलें, तलवार तथा चाकू थे। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों के बीच रही बहस विवाद में बदल गई तथा थोड़े समय में अफरा-तफरी के हालात बन गए। ASI ने कहा कि शोभायात्रा में सम्मिलित लोग अपनी-अपनी गाड़ियों को छोड़कर भाग रहे थे। इस बीच में दोनों पक्षों को हटाने का प्रयास भी कर रहा था। थोड़ी देर पश्चात् उपद्रवी गाड़ियों को जलाने का प्रयास करने लगे। मैंने उन्हें मना किया किन्तु कोई भी मेरी बात मानने तथा सुनने को तैयार नहीं था। 

आगे ASI ने कहा कि थोड़ी देर बाद ही हालात बदल गए। चारों ओर हाहाकार था। मैंने जो देखा।।। उसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि मैंने बहुत प्रयास किया कि वाहनों को जलने से बचाऊं, जिससे कम से कम आगजनी हो। उन्होंने कहा कि शोभायात्रा में सम्मिलित लोगों में से ज्यादातर हालात बिगड़ने के पश्चात् घटनास्थल से वापस जा चुके थे। मैं अपने कुछ साथियों के साथ घटनास्थल पर उपस्थित रहा तथा लोगों को बचाता रहा। इसी बीच उपद्रवियों ने मुझे ईंट और पत्थरों से मारा। बता दें कि शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर पथराव के पश्चात् हिंसा भड़क गई थी। उपद्रवियों के हमले में 8 पुलिसकर्मी सहित 9 लोग लहूलुहान हो गए। मामले में अबतक 14 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। साथ ही पुलिस की कई संदिग्धों से पूछताछ जारी है। 

बाबा महाकाल की शीतलता के लिए उठाया गया ये कदम, 2 महीने तक मिलेगी गर्मी से राहत

दादी के साथ शादी में जा रहा था 8 वर्षीय मासूम, शव मिलते ही घर में पसर गया मातम

जल्द ही यूजर्स का दिल जीतने के लिए आ रहा है ये नया स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -