जगन रेड्डी  ने पोलावरम परियोजना के लिए पीएम मोदी से  मंजूरी मांगी
जगन रेड्डी ने पोलावरम परियोजना के लिए पीएम मोदी से मंजूरी मांगी
Share:

विजयवाड़ा: मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार शाम विजयवाड़ा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की और राज्य के कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की।

पोलावरम परियोजना, कडप्पा स्टील प्लांट, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कवर किए गए लाभार्थियों के तर्क, और तेलंगाना डिस्कॉम के राज्य के लिए ऋण पर चर्चा किए गए विषयों में से एक थे।

सीएम और पीएम ने राष्ट्रपति चुनाव पर भी चर्चा की, जो एजेंडे में था। वाईएसआरसी आगामी चुनावों में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, क्योंकि इसके वोट सत्तारूढ़ भाजपा का समर्थन करेंगे।

चर्चा के दौरान, मुख्यमंत्री ने सिफारिश की कि प्रधानमंत्री पोलावरम के लिए 55,548.87 करोड़ रुपये के संशोधित लागत अनुमानों को मंजूरी दें, जैसा कि 11 फरवरी, 2019 को तकनीकी सलाहकार समिति की बैठक में प्रस्तावित किया गया था। उन्होंने अनुमान लगाया कि परियोजना पर 31,118 करोड़ रुपये की लागत आएगी, जिसमें 8,590 करोड़ रुपये निर्माण के लिए और 22,598 करोड़ रुपये पुनर्वास के लिए होंगे।

उन्होंने प्रधानमंत्री से प्रति घटक के बजाय समग्र रूप से बिलों को मंजूरी देने और आर एंड आर पैकेज फंड को लाभार्थियों के खातों में जल्द से जल्द स्थानांतरित करने के लिए भी कहा।

जगन के अनुसार, एनएफएसए (राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम) लाभार्थियों के लिए अपर्याप्त कवरेज प्रदान करता है। जबकि राज्य सरकार ने राशनिंग के लिए 1.45 करोड़ परिवारों को नामित किया है, उनका दावा है कि केवल 0.89 करोड़ परिवारों को संघीय सरकार से राशन मिलता है। उन्होंने कहा कि राज्य प्रशासन शेष 0.56 करोड़ परिवारों को राशन की आपूर्ति कर रहा है और मांग की कि प्रधानमंत्री अधिकारियों को राज्य के आंकड़ों को सही करने का निर्देश दें।

'रामनवमी' पर विहिप की भव्य शोभायात्रा, पूरे बंगाल में निकलेंगी 1000 रैलियां.., क्या ममता का प्रशासन करेगा सहयोग ?

हैदराबाद की जीनोम वैली सबसे पसंदीदा निवेश गंतव्य बना हुआ है

यूरोपीय जीटी4 की रेस में टॉप 3 में शामिल हुए अखिल रबिंद्रा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -