7000 बच्चों की मदद के लिए आगे आया जेकेपी, वितरित की आवश्यक सामग्री

Apr 07 2019 06:14 PM
7000 बच्चों की मदद के लिए आगे आया जेकेपी, वितरित की आवश्यक सामग्री

प्रतापगढ़:  जगद्गुरु कृपालु परिषद् गत कई वर्षों से गरीबों, निर्धन छात्रों और असहाय लोगों की सहायता के लिए निरंतर प्रयासरत रहा है। इसी क्रम में रविवार 7 अप्रैल 2019 को भक्ति धाम, मनगढ़ में ग्रामीण इलाके से आने वाले 7000 बच्चों को सॉस पैन के साथ कप सेट बांटे गए हैं।जगद्गुरु कृपालु परिषद् की अध्यक्षाओं सुश्री डॉ विशाखा त्रिपाठी जी, सुश्री डॉ श्यामा त्रिपाठी जी और सुश्री डॉ कृष्णा त्रिपाठी ने अपने कर-कमलों से इन उपयोगी वस्तुओं को बच्चों को सौंपा।

चीन से आयात में नजर आई गिरावट, निर्यात में मजबूती

इससे पहले 27 मार्च 2019 को परिषद् ने 10,000 निर्धनों को एक-एक स्टील की परात, तौलिया और टॉर्च प्रदान की थी। जेकेपी समय-समय पर ग्रामीण बच्चों की जरूरतों को ध्यान में रखकर उन्हें आवश्यक वस्तुओं का वितरण किया करता है। जेकेपी का मकसद क्षेत्र के ग्रामीण अंचलों में रह रहे बच्चों को शिक्षा मुहैया कराने के साथ ही अन्य दैनिक आवश्यकता पूरी करना भी हैं, ताकि उनका जीवन सुचारु रूप से चल पाए।

गर्मी आते ही बढ़ने लगे खाद्य वस्तुओं के दाम

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि जगद्गुरु श्री कृपालु जी महाराज की सुपुत्रियाँ डॉ. विशाखा त्रिपाठी, डॉ. श्यामा त्रिपाठी और डॉ. कृष्णा त्रिपाठी जेकेपी की अध्यक्षा हैं। ये तीनों पुत्रियां श्री महाराज जी द्वारा दिखाये मार्ग का अनुसरण करते हुए उन्हीं की तरह लगातार सामाजिक उत्थान के कामों में पूरी तरह से समर्पित हैं और इन्‍हीं के कुशल नेतृत्‍व में शिक्षण संस्‍थाएं अपने मकसदों को पूरा करने में तत्‍पर हैं।

खबरें और भी:-

प्रभु ने की एटीएफ को जीएसटी के दायरे में लाने की वकालत

2030 तक भारत बन सकता है विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था : अरुण जेटली

कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच आज घटे पेट्रोल और डीजल के दाम