गर्मी आते ही बढ़ने लगे खाद्य वस्तुओं के दाम

Apr 07 2019 02:12 PM
गर्मी आते ही बढ़ने लगे खाद्य वस्तुओं के दाम

नई दिल्ली : गर्मी के मौसम में ग्राहकी आने से दिल्ली थोक जिंस बाजार में शनिवार को चीनी में तेजी देखी गयी। वहीं, खाद्य तेलों, दहलन, दालों और अनाजों के दाम गत दिवस के स्तर पर पड़े रहे। सुस्त कारोबार के बीच स्थानीय बाजार में सरसों तेल, मूँगफली तेल, सूरजमुखी तेल, सोया, रिफाइंड, सोया डिगम और पाम ऑयल में टिकाव रहा। अखाद्य तेलों के भाव भी कमोबेश स्थिर रहे।

कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच आज घटे पेट्रोल और डीजल के दाम

इस तरह हुआ भावों में अंतर 

जानकारी के अनुसार गर्मी के मौसम में पारा चढऩे के साथ ही शीतलपेय निर्माताओं की ओर से चीनी की माँग भी बढ़ गयी है। इससे चीनी के सभी ग्रेडों के दाम 30 रुपये प्रति कुन्तल तक चढ़ गये। गुड़ के भाव में टिकाव रहा. वही दलहनों में चने की कीमत गत दिवस के स्तर पर अपरिवर्तित रही। सुस्त कारोबार के बीच चना दाल, मसूर दाल, मूँग दाल, उड़द दाल और अरहर दाल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

खाद्य तेलों में तेजी के साथ, थोक बाजार में नजर आया टिकाव

कुछ ऐसे रहे भाव 

इसी के साथ अनाजों का कारोबार सामान्य हुआ। इस बीच गेहूँ और चावल में टिकाव देखा गया। मोटे अनाजों के दाम भी कमोबेश स्थिर रहे। भावों की बात करें तो सरसों तेल 10,770, मूँगफली तेल 13,700, सूरजमुखी 10,475, सोया रिफाइंड 9,945, सोया डिगम 9,745, पाम ऑयल 7,325, वनस्पति 8,060 रुपये प्रति कुन्तल।

आयकर विभाग ने जारी किये नए रिटर्न फॉर्म, मांगी यह अहम जानकारियां

देश के विदेशी पूंजी भंडार में पिछले सप्ताह हुआ 5.23 अरब डॉलर का इजाफा

डीजल के दाम में 5 पैसे प्रत‍ि लीटर की बढ़ोतरी, पेट्रोल में नजर आयी स्‍थिरता