टाइम टेबल और एडमिट कार्ड जारी करने के बाद एग्जाम लेना भूली जबलपुर की यूनिवर्सिटी, मचा बवाल

टाइम टेबल और एडमिट कार्ड जारी करने के बाद एग्जाम लेना भूली जबलपुर की यूनिवर्सिटी, मचा बवाल
Share:

जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक विश्वविद्यालय में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई, जहां समय सारिणी जारी होने और छात्रों को प्रवेश पत्र जारी होने के बावजूद एक विषय की परीक्षा आयोजित करना "भूल गया"। दुर्भाग्यपूर्ण निरीक्षण ने एम.एससी. के छात्रों को निराश कर दिया। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में कम्प्यूटर साइंस पाठ्यक्रम असमंजस और हताशा की स्थिति में है।

रिपोर्टों के अनुसार, फरवरी में घोषित कार्यक्रम के अनुसार, छात्र अपनी परीक्षा देने के लिए तैयार होकर विश्वविद्यालय पहुंचे। हालांकि, परीक्षा केंद्र पहुंचने पर वे यह जानकर दंग रह गए कि विश्वविद्यालय योजना के अनुसार परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार नहीं था। घटनाओं के इस अप्रत्याशित मोड़ ने छात्रों को, जो आसपास के जिलों से भी आए थे, हतप्रभ और निराश कर दिया। छात्रों, खासकर कांग्रेस की छात्र शाखा नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के नेतृत्व में हुए हंगामे के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने मामले की जांच शुरू की। NSUI के हस्तक्षेप ने स्थिति की गंभीरता को उजागर किया और छात्रों की जवाबदेही और समाधान की मांग को रेखांकित किया।

इस घटना ने विश्वविद्यालय के भीतर प्रशासनिक निगरानी और तैयारियों की कमी पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। जिन छात्रों ने लगन से परीक्षा की तैयारी की थी, वे इस लापरवाही की वजह से अधर में लटक गए। निर्धारित परीक्षा आयोजित करने में विफलता ने न केवल शैक्षणिक कैलेंडर को बाधित किया, बल्कि प्रभावित छात्रों को अनुचित तनाव और असुविधा भी हुई। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, छात्र और हितधारक भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन के जवाब और आश्वासन का इंतजार कर रहे हैं।

दो चरणों में लॉन्च होगा चंद्रयान 4, जानिए क्या होगा इसमे खास?

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में टाइगर सफारी बैन..! सुप्रीम कोर्ट का फैसला

झारखंड के गाँव में आदम सेना ने लागू किया शरिया कानून, मुस्लिम लड़कियों को रेप-हत्या की धमकी, जानिए पुलिस क्या बोली ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -