'जब वी मेट' ने वैलेंटाइन स्क्रीनिंग के साथ पूरे किए थे 100 दिन
'जब वी मेट' ने वैलेंटाइन स्क्रीनिंग के साथ पूरे किए थे 100 दिन
Share:
भारतीय सिनेमा की जीवंत और लगातार बदलती दुनिया में कुछ ही फिल्में दर्शकों को लुभाने और उनके दिमाग पर स्थायी प्रभाव डालने में सक्षम हैं। इम्तियाज अली की "जब वी मेट" ऐसी उत्कृष्ट फिल्म थी, जिसने न केवल दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया बल्कि बॉक्स ऑफिस पर 100 दिन बिताने की उल्लेखनीय उपलब्धि भी हासिल की। 2008 में, दिल्ली में पीवीआर सिनेमा ने इस उपलब्धि को चिह्नित करने और रोमांस का स्पर्श जोड़ने के लिए फिल्म की एक विशेष वेलेंटाइन डे स्क्रीनिंग की मेजबानी की। हम इस लेख में इस घटना के महत्व पर प्रकाश डालेंगे और जांच करेंगे कि कैसे "जब वी मेट" को क्लासिक माना जाने लगा।
 
शाहिद कपूर और करीना कपूर खान ने रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा "जब वी मेट" में मुख्य किरदार निभाए, जो 26 अक्टूबर 2007 को रिलीज़ हुई थी। इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित यह फिल्म, आदित्य (शाहिद कपूर) की कहानी बताती है। और गीत (करीना कपूर खान), बहुत अलग व्यक्तित्व वाले दो लोग जो ट्रेन में संयोग से मिले और फिर आत्म-खोज और प्यार की यात्रा पर निकल पड़े।
 
'जब वी मेट' के भरोसेमंद किरदार और उनकी विशिष्ट, वास्तविक दुनिया की विचित्रताएं इसे अन्य बॉलीवुड रोमांसों से अलग करती हैं। दर्शकों ने गीत और आदित्य को उनके चुलबुले और बातूनी व्यक्तित्व और आदित्य के अंतर्मुखी और विचारशील स्वभाव के बीच अंतर के कारण तुरंत पसंद किया। यह फिल्म उस समय की विशिष्ट मेलोड्रामैटिक प्रेम कहानियों से एक स्वागत योग्य बदलाव थी, और सभी उम्र के दर्शक इसकी प्राकृतिक कहानी से जुड़े हुए थे।
 
"जब वी मेट" को आलोचनात्मक प्रशंसा और वित्तीय सफलता दोनों मिलीं। इसकी स्थायी अपील को इसकी मनोरम पटकथा, आकर्षक संवाद और भावपूर्ण संगीत से सहायता मिली। फिल्म के गाने, जो प्रीतम द्वारा लिखे गए थे, चार्ट-टॉपर बन गए। "तुम से ही" और "मौजा ही मौजा" जैसे गीतों को आराधना और खुशी के गीत के रूप में अपनाया गया। दर्शक फिल्म के हास्य, मर्म और मार्मिक दृश्यों से जुड़े रहे, जिससे यह प्रभावशाली 100 दिनों तक सिनेमाघरों में टिकी रही।
 
14 फरवरी को मनाया जाने वाला वैलेंटाइन डे दुनिया भर में प्यार और स्नेह के सम्मान की छुट्टी के रूप में प्रसिद्ध है। इस दिन जोड़े कई तरह से एक-दूसरे के प्रति अपना प्यार जता सकते हैं। भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग में अग्रणी होने के नाते, पीवीआर सिनेमाज ने सिनेमाघरों में "जब वी मेट" के 100 दिन पूरे होने के उपलक्ष्य में एक विशेष स्क्रीनिंग की मेजबानी करने के लिए इसे आदर्श समय के रूप में देखा।
 
वैलेंटाइन डे पर दिल्ली के पीवीआर सिनेमा में "जब वी मेट" का प्रदर्शन एक विशेष अवसर था जिसने बॉलीवुड प्रशंसकों, जोड़ों और फिल्म प्रेमियों को एक साथ आकर्षित किया। प्यार को समर्पित दिन पर, योजना आदित्य और गीत की प्रेम कहानी के रोमांस को फिर से जीने की थी। स्क्रीनिंग का लक्ष्य दर्शकों को पूरी तरह से सिनेमाई अनुभव देना था ताकि वे एक बार फिर फिल्म के आकर्षण से मंत्रमुग्ध हो सकें।
 
भारत में सबसे बड़ी और सबसे अधिक पहचानी जाने वाली मल्टीप्लेक्स श्रृंखलाओं में से एक पीवीआर सिनेमाज है, जिसकी स्थापना 1997 में अजय बिजली द्वारा की गई थी। पीवीआर, जो अपनी अत्याधुनिक सुविधाओं और दर्शकों को सर्वश्रेष्ठ मनोरंजन देने के समर्पण के लिए प्रसिद्ध है, पिछले कुछ वर्षों में भारतीय सिनेमाई अनुभव के साथ पहचाना जाने लगा है। वेलेंटाइन डे पर एक विशेष सेटिंग में "जब वी मेट" को प्रदर्शित करने का विकल्प फिल्म के कलात्मक जादू को पहचानने के लिए पीवीआर की प्रतिबद्धता के अनुरूप था।
 
पीवीआर सिनेमाज़ ने यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया कि यह स्क्रीनिंग यादगार रहेगी। जोड़ों का स्वागत मुफ्त गुलाब और चॉकलेट से किया गया और कार्यक्रम स्थल को रोमांटिक सजावट से सजाया गया था। प्रकाश को एक गर्म, आरामदायक माहौल बनाने के लिए चुना गया था जो फिल्म के प्रेम और साहचर्य विषयों के साथ फिट होगा।
 
वैलेंटाइन डे पर दिल्ली के पीवीआर सिनेमा में "जब वी मेट" के प्रदर्शन का भीड़ ने जोरदार स्वागत किया। परिवार, दोस्त और जोड़े एक साथ फिल्म देखने के लिए एकत्र हुए, और थिएटर प्रत्याशा और पुरानी यादों से गुलजार था। हालाँकि दर्शकों में से कई लोग पहले ही फिल्म देख चुके थे, लेकिन बड़े पर्दे पर दोबारा ऐसा करने का मौका, खासकर वेलेंटाइन डे पर, छोड़ना इतना आकर्षक था।
 
स्क्रीनिंग के दौरान दर्शकों की प्रतिक्रियाएं स्पष्ट थीं। फिल्म के मज़ेदार हिस्सों ने दर्शकों को हँसाया, और ऐसे शांत क्षण भी थे जब दिल छू लेने वाले दृश्य स्क्रीन पर थे। फिल्म की सुरम्य सेटिंग और शाहिद कपूर और करीना कपूर खान की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
 
फिल्म के निर्देशक इम्तियाज अली ने 'जब वी मेट' को अपनी शुरुआत के 100 दिन बाद भी मिल रहे प्यार और समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। वह स्क्रीनिंग में मौजूद थे और उन्होंने दर्शकों के साथ प्रश्नोत्तरी सत्र में भाग लिया और फिल्म के निर्माण और पर्दे के पीछे की कहानियों के बारे में जानकारी साझा की। प्रशंसक इस सिनेमाई उत्कृष्ट कृति को बनाने वाले फिल्म निर्माता इम्तियाज अली के साथ बातचीत करने में सक्षम थे, इस कार्यक्रम में उनकी उपस्थिति के कारण, जिसने इसे एक विशेष स्पर्श दिया।

 

अपनी रिलीज़ के वर्षों बाद भी, "जब वी मेट" के पास अभी भी एक समर्पित प्रशंसक आधार है। दोस्ती, प्यार और आत्म-खोज के सार को पूरी तरह से व्यक्त करने की फिल्म की क्षमता ही इसे ऐसी स्थायी अपील देती है। दर्शक आदित्य और गीत की अजनबियों से आत्मीय साथी में परिवर्तन की कहानी से प्रभावित हुए क्योंकि ऐसा लग रहा था कि यह किसी के साथ भी हो सकता है। फिल्म की टैगलाइन, "ओनली एंड ओनली लव", इसके मुख्य संदेश को इस बात पर प्रकाश डालती है कि कैसे प्यार सबसे अप्रत्याशित परिस्थितियों में भी बदलने, ठीक करने और खुशी लाने की क्षमता रखता है।
 
अपनी प्रेम कहानी से परे, "जब वी मेट" ने व्यक्तिगत विकास और आत्म-खोज के महत्व पर भी जोर दिया। एक निराश व्यवसायी से एक उद्देश्यपूर्ण व्यक्ति में आदित्य के परिवर्तन ने अच्छे बदलाव की संभावना को प्रदर्शित किया, जबकि गीत की जीवंतता और अपनी शर्तों पर जीवन जीने के दृढ़ संकल्प ने दर्शकों को अपने सच्चे स्वरूप को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया।
 
यह उस फिल्म के लिए एक उपयुक्त श्रद्धांजलि थी जिसने लाखों लोगों को प्रभावित किया था और पीवीआर सिनेमाज ने वेलेंटाइन डे की विशेष स्क्रीनिंग के साथ सिनेमाघरों में "जब वी मेट" के 100 दिन पूरे होने का सम्मान करने का फैसला किया। कार्यक्रम में प्रशंसक आदित्य और गीत की प्रेम कहानी के रोमांस को फिर से जीने में सक्षम हुए, जिसने बॉलीवुड फिल्म उद्योग की स्थायी लोकप्रियता को भी प्रदर्शित किया। फिल्म "जब वी मेट" प्यार की ताकत और सभी उम्र के दर्शकों से जुड़ने वाली स्थायी छवियां बनाने की माध्यम की क्षमता का एक प्रमाण है। यह फिल्म अभी भी भारतीय सिनेमा की समृद्ध टेपेस्ट्री का एक प्रिय नमूना है क्योंकि यह दर्शकों को प्रेरित करने और उनका मनोरंजन करने में कभी असफल नहीं होती है।

आखिर क्यों शाहरुख खान की हर फिल्म में होती है दीपिका पादुकोण? एक्ट्रेस ने बताई वजह

सिंघम अगेन में बॉलीवुड का ये मशहूर अभिनेता बनेगा विलेन, नाम जानकर होगी हैरानी!

'मेरी मां के लिए कुछ है तो कॉल करना...', हेमा मालिनी के लिए बेटी ईशा देओल मांग रही काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -