इटली में कोरोना से मचा कोहराम, एक दिन में 349 लोगों की मौत
इटली में कोरोना से मचा कोहराम,  एक दिन में 349 लोगों की मौत
Share:

इस्‍लामाबाद: लगातार बढ़ती जा रही कोरोना की मार से आज के समय में ऐसा कोई जो इस वायरस से परेशान न हो चीन के बाद अब कोरोना वायरस यूरोप और मध्‍य पूर्व के देशों में कहर बरपा रहा है. इटली में बड़े पैमाने पर मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. जंहा इटली में कोरोना वायरस से एक दिन में 349 मौतें हुई हैं जिसके साथ ही देश में मरने वालों की संख्‍या दो हजार के पार पहुंच गई है. समाचार एजेंसी ने आध‍िकारिक बयान के हवाले से बताया है कि रविवार को इटली में संक्रमित मरीजों की संख्‍या 24,747 से बढ़कर 27,980 हो गई. वहीं पाकिस्‍तान में बीते 24 घंटों में मरीजों की संख्‍या 131 से बढ़कर 186 पर जा पहुंची है.

इटली के अखबार ने 10 पृष्ठों में छापा शोक संदेश: जंहा इस बात की जानकारी मिली है कि इटली में कोरोना की महामारी कितनी तेजी से फैली इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वहां के एक अखबार ने 10 पृष्ठों में शोक संदेश छापा है जबकि इसी अखबार ने नौ फरवरी के अपने संस्करण में डेढ़ पन्ने में शोक संदेश छापा था. जंहा ट्विटर पर दोनों ही संस्करण की तस्वीर वायरल हो रही है. एक वीडियो संदेश में कहा गया है, 'यह एक दैनिक समाचार पत्र है. कृपया अपने घरों में रहें और इसे हर उस व्यक्ति को दिखाएं जो यह कहता है कि कोरोना मात्र एक फ्लू है. बता दें कि इटली में मरने वालों की संख्या 1809 हो गई है जबकि संक्रमण के 24,747 मामले सामने आ चुके हैं.

चीन में 14 और की मौत: चीन में कोरोना से 14 और लोगों की मौत हुई है. इस तरह देश में मरने वालों की संख्या 3,213 हो गई है. बाहर से आने वाले 123 लोगों में अब तक संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि देश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या की बात करें तो यह आंकड़ा 80,860 हो गया है. हांगकांग, मकाऊ और ताइवान में 217 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. हांगकांग में चार जबकि ताइवान में एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है.

तैयार हुआ 'कोरोना' का वैक्सीन, इस महिला को लगाया गया पहला टीका

WHO का बड़ा एलान, कहा- 'जांच में तेजी ही कोविड-19 को रोकने का सबसे अच्छा तरीका'

अब पति-पत्नी में तलाक भी करवा रहा कोरोना, पूरा माजरा जानकर चौंक जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -