WHO का बड़ा एलान, कहा- 'जांच में तेजी ही कोविड-19 को रोकने का सबसे अच्छा तरीका'
WHO का बड़ा एलान, कहा- 'जांच में तेजी ही कोविड-19 को रोकने का सबसे अच्छा तरीका'
Share:

जिनेवा: आज के इस वर्तमान युग में बढ़ती जा रही कोरोना की मार से आज ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है, जो परेशान न हो. इस वायरस का कहर इत्तना बढ़ चुका है कि हर दिन इसकी चपेट में सैंकड़ों लोग आ रहे है. वहीं अब तक कोरोना वायरस से मरने वालो की संख्या 5400 से अधिक हो चुकी है. जंहा अभी भी यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही इस बीमारी में निजात मिल जाएगा. यहीं नहीं न केवल इस वायरस ने लोगों के मानवीय जीवन को प्रभावित किया है, बल्कि इस वायरस के खौफ से आज पूरी दुनिया में दहशत का माहौल बन चुका है.  जंहा एक तरफ कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इसकी जांच में तेजी लाने का आह्वान किया है. संगठन का कहना है कि ऐसा करके ही संक्रमण के चक्र को तोड़ा जा सकता है. चीन से शुरू हुआ यह वायरस लगभग 150 देशों में पहुंच गया है. चीन से ज्यादा अन्य देशों में ज्यादा लोग इससे संक्रमित हुए हैं.

संक्रमित लोगों को अलग-थलग करके ही चक्र को तोड़ा जाए: मिली जानकारी के अनुसार WHO के महानिदेशक टेड्रोस अधनोम घेब्रेयेसस ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कोरोना वायरस को रोकने का सबसे बढि़या तरीका उसकी जांच में तेजी लाना ही है. बिना जांच के पॉजिटिव मामलों की पुष्टि नहीं होगी और पुष्टि होने के बाद ही उन्हें आइसोलेशन में रखा जाएगा. संक्रमित लोगों को अलग-थलग करके ही इसके चक्र को तोड़ा जा सकता है.

चीन से ज्यादा हुई दुनिया के अन्य देशों में संक्रमितों की संख्या: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि WHO के प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी शिन्हुआ से कहा कि चीन के बाहर कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या ज्यादा हो गई है. वहीं इस बात का पता चला है कि चीन में जहां इस महामारी से 80,860 लोग संक्रमित हैं, वहीं अन्य देशों में यह आंकड़ा 83,000 को पार कर गया है. चीन से बाहर किसी एक देश में इटली में सबसे ज्यादा 24 हजार से ज्यादा लोग इस महामारी से संक्रमित हुए हैं. इटली में 18 सौ से ज्यादा लोगों की इससे जान भी गई है. इस महामारी ने अब तक 146 देशों को अपनी चपेट में ले लिया है.

अब पति-पत्नी में तलाक भी करवा रहा कोरोना, पूरा माजरा जानकर चौंक जाएंगे आप

जन्म लेने के चंद मिनिट बाद ही कोरोना से संक्रमित हो गया नवजात, बना सबसे कम उम्र का रोगी

कोरोना के कारण 5 करोड़ लोग होंगे बेरोजगार, टूरिज्म सेक्टर में 25 फीसद बुकिंग कैंसिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -