अब पति-पत्नी में तलाक भी करवा रहा कोरोना, पूरा माजरा जानकर चौंक जाएंगे आप
अब पति-पत्नी में तलाक भी करवा रहा कोरोना, पूरा माजरा जानकर चौंक जाएंगे आप
Share:

बीजिंग: कोरोना वायरस ने दुनियाभर में कोहराम मचा रखा है। इस खतरनाक वायरस ने अब तक छह हजार से भी अधिक लोगों की जान ले ली है, जबकि लाखों लोग इससे पीड़ित हैं। चीन में हालात और भी बदहाल हैं। कोरोना वायरस के कारण यहां के कई शहर बंद हैं और लोग घरों में कैद हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब यहां घर में कैद होना पति-पत्नियों के लिए समस्या बनता जा रहा है। घर पर साथ रहने से पति-पत्नियों के बीच कलह हो रही है और इस विवाद के कारण चीन में तलाक के मामले बढ़ रहे हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चीन के शिचुआन प्रांत में महज एक महीने के भीतर 300 से अधिक दंपतियों ने तलाक की अर्जी दाखिल की है। इसका कारण बताया जा रहा है कि घर पर पति-पत्नी जरूरत से अधिक एक दूसरे के साथ समय बिता रहे हैं। इससे उनके बीच विवाद बढ़ रहे हैं। चीन के डाझोऊ इलाके के मैरिज रजिस्ट्री ऑफिस ने कहा है कि वायरस के कहर के बाद से आवेदनों की संख्या में वृद्धि हुई है। 

हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि कोरोना वायरस की वजह से तक़रीबन एक महीने तक मैरिज रजिस्ट्री के कार्यालय बंद रहे, इसलिए तलाक के मामलों में वृद्धि देखी गई है। आपको बता दें कि चीन में अभी भी कोरोनो वायरस के मामलों की तादाद सबसे ज्यादा है। हालांकि पिछले कुछ सप्ताह में ऐसे मामलों की संख्या में भारी कमी आई है।     

जन्म लेने के चंद मिनिट बाद ही कोरोना से संक्रमित हो गया नवजात, बना सबसे कम उम्र का रोगी

कोरोना के कारण 5 करोड़ लोग होंगे बेरोजगार, टूरिज्म सेक्टर में 25 फीसद बुकिंग कैंसिल

कोरोना पर लगेगी लगाम, अमेरिका में आज से शुरू होगा वैक्सीन का ट्रायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -