इटली भारतीय यात्रियों के लिए यात्रा प्रतिबंध लगाने की सूची में हुआ शामिल
इटली भारतीय यात्रियों के लिए यात्रा प्रतिबंध लगाने की सूची में हुआ शामिल
Share:

कई देशों द्वारा भारत की उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने या खारिज करने के बाद, इटली भी सूची में शामिल हो गया है। इटली ने कोविड-19 संस्करण के प्रसार को रोकने के लिए भारत से यात्रा करने पर प्रतिबंध भी लगाया। कोरोना की दूसरी लहर में एशियाई राष्ट्र संक्रमण में वृद्धि के साथ संघर्ष करता है। इटली के स्वास्थ्य मंत्री रॉबर्टो स्पेरन्ज़ा ने ट्विटर पर कहा कि उन्होंने विदेशी यात्रियों को छोड़कर एक आदेश पर हस्ताक्षर किए थे जो पिछले 14 दिनों में देश में प्रवेश करने से पहले भारत में थे। 

वर्तमान में, भारत एक स्वास्थ्य संकट का सामना कर रहा है, कोविड-19 के "दोहरे उत्परिवर्ती" तनाव से जूझ रहा है। रविवार को, देश ने चौथे दिन मामलों में दुनिया की सबसे बड़ी एकल-दिवस वृद्धि दर्ज की। मंत्री ने कहा कि जहां इतालवी निवासियों को उनके प्रस्थान के समय और उनके आगमन पर एक नकारात्मक परीक्षा परिणाम के साथ भारत से लौटने की अनुमति होगी। 

पहले से ही इटली में और जो पिछले 14 दिनों में भारत से यात्रा करते थे, एक दलदल से गुज़रे। स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि उनके वैज्ञानिक नए भारतीय संस्करण का अध्ययन करने के लिए काम कर रहे हैं। भारत में अन्य देशों जैसे कि डेनमार्क, फ्रांस, जर्मनी जैसे कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर भी समर्थन बढ़ा रहे हैं। डेनमार्क के दूत दिल्ली फ्रेडी स्वेन WION से कहते हैं, “हम MEA के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि भारत को जो भी आवश्यक हो, सहायता मिले। 

पिछले 24 घंटों में 2806 लोगों की मौत, एक दिन में फिर मिले साढ़े 3 लाख से अधिक कोरोना केस

ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कालाबाजारी पर लगेगी लगाम ? इस नंबर पर कर सकते हैं शिकायत

ऑक्सीजन के 8 प्लांट्स को लेकर केंद्र पर भड़के केजरीवाल, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -